'खालिस्तानियों के कब्जे वाले गुरुद्वारों से पीएम ट्रूडो को मिलता है करोड़ों का चंदा'

कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए सिंह ने कहा कि वहां से भारत और पंजाब में ड्रग्स भेजा जा रहा है. पंजाब को लेकर भारत के टॉप 10 आतंकियों एवं गैंगस्टर की जो लिस्ट है, उसमें से आठ कनाडा में है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2023, 09:27 PM IST
  • पंजाब से कांग्रेस सांसद ने लगाए आरोप
  • कहा- हर हफ्ते जाता है करोड़ों का चंदा
'खालिस्तानियों के कब्जे वाले गुरुद्वारों से पीएम ट्रूडो को मिलता है करोड़ों का चंदा'

नई दिल्लीः पंजाब के लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी पार्टी पर भारत के मोस्ट वांटेड आतंकियों और गैंगस्टर को अपने देश में पनाह देने का आरोप लगाया है. कांग्रेस सांसद ने कहा कि सैकड़ो गुरुद्वारों पर निज्जर और पन्नू का कब्जा है, जहां से हर सप्ताह कनाडा के पीएम ट्रूडो, उनके मंत्रियों और उनकी पार्टी को लाखों पाउंड का चंदा जाता है. यही कारण है कि वो उन जैसे 0.5 प्रतिशत लोगों के हक में बयान दे रहे हैं.

कांग्रेस सांसद ने लगाए ये आरोप
कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए सिंह ने कहा कि वहां से भारत और पंजाब में ड्रग्स भेजा जा रहा है. पंजाब को लेकर भारत के टॉप 10 आतंकियों एवं गैंगस्टर की जो लिस्ट है, उसमें से आठ कनाडा में है. कनाडा ने उनको अपने यहां पनाह दी हुई है.

लगाए ये गंभीर आरोप
उन्होंने कहा कि अब एक आतंकी पन्नू ने धमकी दी है कि वह हिंदुओं को कनाडा में नहीं रहने देंगे. रवनीत सिंह ने दावा किया कि उनके दादाजी की जिसने हत्या की थी, उसका दाहिना हाथ हरदीप सिंह निज्जर था. वह यहां से वहां गया और कनाडा ने उसे पनाह दे दी.
कांग्रेस सांसद ने कनाडा में रह रहे 99.5 प्रतिशत शांतिप्रिय भारतीयों से कनाडा सरकार पर दबाव बनाने का अनुरोध किया ताकि दोनों देशों के संबंध में खटास न आए और लोगों को परेशान न होना पड़ा.

सिंह ने जब दिल्ली में कनाडा के प्रधानमंत्री का हवाई जहाज खराब होने का जिक्र किया तो सभापति के आसन पर बैठे भर्तृहरि महताब ने बताया कि जब वह 2018 में भारत यात्रा पर आए थे तब भी उनका जहाज खराब हो गया था.महताब ने आगे बताया कि इस बार भारत सरकार की तरफ से उन्हें ले जाने के लिए प्लेन भी ऑफर किया गया था. कांग्रेस सांसद सिंह ने कहा कि सारे के सारे गैंगस्टर कनाडा में बैठकर पंजाब में हत्याएं करवा रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़