चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनने पर बोले कैप्टन अमरिंदर, पंजाब को लेकर की बड़ी मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने पार्टी विधायक दल का नया नेता चुने जाने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2021, 07:24 PM IST
  • पंजाब की सीमाओं की सुरक्षित रखने की मांग
  • अमरिंदर सिंह की जगह लेंगे चरणजीत सिंह चन्नी
चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनने पर बोले कैप्टन अमरिंदर, पंजाब को लेकर की बड़ी मांग

चंडीगढ़: पंजाब की राजनीति में हो रही हलचल के बीच कार्यवाहक मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने टिप्पणी की है. पंजाब की बागडोर संभालने जा रहे चरणजीत सिंह चन्नी को अमरिंदर सिंह ने बधाई देते हुए बड़ी मांग की. 

पंजाब की सीमाओं की सुरक्षित रखने की मांग 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने पार्टी विधायक दल का नया नेता चुने जाने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह पंजाब की सीमा और लोगों की सुरक्षा करने में समर्थ हैं.

निवर्तमान मुख्यमंत्री के मुताबिक मीडिया सलाहकार के मुताबिक अमरिंदर ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं. मैं आशा करता हूं कि वह पंजाब की सीमा को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में समर्थ हैं.

कांग्रेस की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेता चरणजीत सिंह चन्नी को रविवार को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना गया और अब वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि चन्नी को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया.

ये भी पढ़ें- Punjab New CM: चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री

चरणजीत सिंह चन्नी दलित सिख समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे. उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू का समर्थक माना जाता है. नवजोत सिंह सिद्धू भी सीएम की रेस में थे लेकिन उनके हाथ निराशा लगी. 

अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि विधायकों की बार-बार बैठक बुलाए जाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़