भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी की जान को खतरा, बम विस्फोट कर पिता के पास पहुंचाने की धमकी

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी की जान को खतरा है. उन्हें मारने की धमकी भरे पत्र ने हड़कंप मचा दिया है. इसमें राहुल गांधी और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को मारने की धमकी दी गई है. यही नहीं इंदौर में धमाके की भी धमकी दी गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2022, 03:07 PM IST
  • पत्र में 1984 के सिख दंगों का है जिक्र
  • कमलनाथ को गोली मारने की धमकी
भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी की जान को खतरा, बम विस्फोट कर पिता के पास पहुंचाने की धमकी

नई दिल्लीः भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी की जान को खतरा है. उन्हें मारने की धमकी भरे पत्र ने हड़कंप मचा दिया है. इसमें राहुल गांधी और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को मारने की धमकी दी गई है. यही नहीं इंदौर में धमाके की भी धमकी दी गई है. 

पत्र में 1984 के दंगों का है जिक्र
जानकारी के अनुसार, यह धमकी भरा पत्र गुरुवार शाम कोरियर सर्विस के जरिए जूनी इंदौर के इलाके की एक मिठाई की दुकान पर पहुंचा. इस पत्र में वर्ष 1984 में हुए दंगों का जिक्र है सबसे ऊपर 'वाहेगुरु' लिखा हुआ है. इस पत्र में लिखा गया है कि 1984 में पूरे देश में भयंकर दंगे हुए. सिखों का कत्लेआम किया गया, किसी पार्टी ने जुल्म के खिलाफ आवाज नहीं उठाई.

कमलनाथ को गोली मारने की धमकी
इस पत्र में आगे लिखा गया है कि नवंबर में इंदौर में जगह-जगह बम विस्फोट होंगे. बम विस्फोट से पूरा इंदौर दहल उठेगा. बहुत जल्दी ही राहुल गांधी की इंदौर यात्रा के समय कमलनाथ को भी गोली मार दी जाएगी. राहुल गांधी को भी राजीव गांधी के पास भिजवाया जाएगा.

पुलिस अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि गुरुवार की शाम को एक पत्र आया है. इस पत्र की सत्यता की तहकीकात की जा रही है. पुलिस अपने काम में लगी हुई है.

'राज्य सरकार का काम है सुरक्षा देना'
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भोपाल में कहा है कि राहुल गांधी की यात्रा को सुरक्षा देने का काम प्रदेश सरकार का है. उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की थी. कमलनाथ ने आगे कहा कि भाजपा बौखलाई हुई है और तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है.

माहौल खराब करने की हो रही कोशिश
कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश की एकता, सद्भावना और भाईचारे को जोड़ने का काम कर रही है और देश को तोड़ने वाली ताकतें धमकी भरे पत्र से माहौल खराब करने की कोशिशें कर रही है, मगर कांग्रेस डरने वाली नहीं है. पुलिस प्रशासन धमकी भरे पत्र वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करे.

ज्ञात हो कि भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को बुरहानपुर से मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली है. यह यात्रा पांच दिसंबर तक राज्य में रहने वाली है. इस दौरान यह यात्रा इंदौर भी पहुंचेगी.

यह भी पढ़िएः आतंकवाद को किसी धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए बोले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़