राहुल गांधी से पहले इन नेताओं ने भी बारिश के बीच दिया था भाषण, मोदी 8 साल पूर्व कर चुके ये काम

Rahul Gandhi Rain: राहुल गांधी का तेज बारिश के बीच भाषण देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान की ये तस्वीरें और वीडियो हैं. राहुल गांधी बारिश के बीच मैसूर में जनसभा संबोधित कर रहे हैं. इस वीडियो को कांग्रेस ने भी सोशल मीडिया पर साझा किया है.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Oct 3, 2022, 11:04 PM IST
  • शरद पवार का बारिश वाला फोटो याद है?
  • जो बाइडन ने अपने पक्ष में किया था माहौल

ट्रेंडिंग तस्वीरें

राहुल गांधी से पहले इन नेताओं ने भी बारिश के बीच दिया था भाषण, मोदी 8 साल पूर्व कर चुके ये काम

नई दिल्लीः Rahul Gandhi Rain: राहुल गांधी का तेज बारिश के बीच भाषण देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान की ये तस्वीरें और वीडियो हैं. राहुल गांधी बारिश के बीच मैसूर में जनसभा संबोधित कर रहे हैं. इस वीडियो को कांग्रेस ने भी सोशल मीडिया पर साझा किया है. 

ट्विटर पर साझा किए राहुल के वीडियो पर कांग्रेस ने कैप्शन दिया है, 'कल सूरज ने कहा सियाह रात से, ये वक्त अब तेरे ढलने का है. बादलों की ओट हो या तूफानों का साया, ये वक्त अब मेरे निकलने का है.' 

 

वाजपेयी-मोदी ने भी बारिश में दिया था भाषण
राहुल के इस वीडियो की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है, लेकिन राहुल पहले ऐसे नेता नहीं हैं, जिन्होंने बारिश के बीच भाषण दिया हो. अटल बिहारी वाजपेयी, नरेंद्र मोदी, शरद पवार और जो बाइडन भी इसी तरह बारिश में भाषण दे चुके हैं.

रांची में वाजपेयी को लोगों ने बारिश के बीच सुना था
सबसे पहले बात पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1981 में रांची में वाजपेयी बोल रहे थे. बारिश उन्हें भीगो रही थी, लेकिन उनकी दमदार आवाज लोगों को खराब मौसम में भी सुनने के लिए आकर्षित कर रही थी. वाजपेयी ने मंच से कहा था, जब तक आप भीगोगे, तब तक मैं भीगूंगा. जब तक आप सुनोगे तब तक मैं सुनाऊंगा. 

बारिश के बीच पीएम मोदी का संबोधन
narendramodi.in वेबसाइट में एक तस्वीर छपी है, जिसमें नरेंद्र मोदी तेज बारिश के बीच लोगों को संबोधित कर रहे हैं. यह तस्वीर वाला आर्टिकल 1 मई 2014 को प्रकाशित हुआ था. इसके मुताबिक, नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश में सभा को संबोधित कर रहे हैं. उनके साथ वेंकैया नायडू भी खड़े हैं.

शरद पवार का बारिश वाला फोटो याद है?
अक्टूबर 2019 में एनसीपी नेता शरद पवार सतना में रैली को संबोधित कर रहे थे. तभी तेज बारिश शुरू हो गई थी. लेकिन, पवार रुके नहीं, बल्कि बोलते रहे. बुजुर्ग शरद पवार की ये तस्वीर और वीडियो भी काफी वायरल हुई थी. इस चुनाव में एनसीपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और 54 सीटें हासिल कीं.


  
जो बाइडन ने अपने पक्ष में किया था माहौल
साल 2020 के अमेरिका चुनाव में जो बाइडन डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे. उनके सामने तत्कालीन राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप की चुनौती थी. चुनाव प्रचार के दौरान जो बाइडन फ्लोरिडा में रैली कर रहे थे. तभी बारिश शुरू हो गई, लेकिन बाइडन का भाषण जारी रहा. बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा था, 'तूफान गुजर जाएगा, एक नया दिन आएगा.'

 

यह तस्वीर अमेरिका में जबरदस्त वायरल हुई. इसने उनके पक्ष में और माहौल बनाया. अंत में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन की ही जीत हुई.

यह भी पढ़िएः 200 रेलवे स्टेशनों पर जल्द मिलने वाली हैं ये सुविधाएं, देश में 400 वंदे भारत ट्रेनें चलाने की भी तैयारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़