राहुल गांधी ने कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से की मुलाकात, शहीद की मां से किया ये वादा

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज मंगलवार 9 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर हैं. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का यह पहला अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा है. इस दौरान राहुल गांधी ने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह और उनकी मां मंजू सिंह से मुलाकात की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2024, 02:57 PM IST
  • यूपी के देवरिया का रहने वाला है परिवार
  • 19 जुलाई को सियाचिन में हुआ था हादसा
राहुल गांधी ने कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से की मुलाकात, शहीद की मां से किया ये वादा

नई दिल्लीः कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज मंगलवार 9 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर हैं. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का यह पहला अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा है. इस दौरान राहुल गांधी ने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह और उनकी मां मंजू सिंह से मुलाकात की है. 

यूपी के देवरिया का रहने वाला है परिवार 
शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह का परिवार उत्तर प्रदेश के देवरिया का रहने वाला है. बीते दिनों शहीद अंशुमान सिंह को उनके पराक्रम के लिए राष्ट्रपति से कीर्ति चक्र मिला है. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शहीद की मां मंजू सिंह का कहना है कि देश में अग्निवीर योजना बंद की जानी चाहिए. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि हम लोग इसे लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे. 

19 जुलाई को सियाचिन में हुआ था हादसा 
बता दें कि बीते कुछ ही दिनों पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों के शहीद को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था. दरअसल, 19 जुलाई 2023 की सुबह सियाचिन ग्लेशियर में भारतीय सेना के कई टेंटों में आग लगी थी. इसी आगे की चपेट में आने से कैप्टन अंशुमान सिंह शहीद हो गए थे. उनकी शादी 5 महीने पहले ही 10 फरवरी को हुई थी. 

रिश्तों के बारे में भावुक होकर बताती दिखीं पत्नी
कीर्ति चक्र लेने के बाद शहीद की पत्नी अपने रिश्तों के बारे में बहुत भावुक होकर बातचीत कर रही थीं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल भी हुआ था. इस दौरान उन्होंने बताया कि उन दोनों की मुलाकात किस तरह से हुई थी और उनका रिश्ता किस तरह का था. शहीद पति के शब्दों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें साधारण मौत की बजाय अपनी छाती पर गोली खाकर मरना पसंद था. 

ये भी पढ़ेंः भोले बाबा ही नहीं 20 ढोंगी नपेंगे,13 अखाड़े बोले- करेंगे ब्लैक लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़