'अल्पसंख्यक वोटों की वजह से कभी नहीं लिया शिवाजी का नाम', राज ने शरद पवार पर साधा निशाना

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना चीफ राज ठाकरे ने कहा- पवार को भय था कि कहीं शिवाजी का नाम लेने से अल्पसंख्यक वोट छिटक न जाएं. शरद पवार, जिन्होंने कभी शिवाजी का नाम नहीं लिया, वो आज उन्हें  (शिवाजी को) याद कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 08:05 PM IST
  • राज ठाकरे ने साधा निशाना.
  • बोले-कभी नहीं लिया शिवाजी का नाम.
'अल्पसंख्यक वोटों की वजह से कभी नहीं लिया शिवाजी का नाम', राज ने शरद पवार पर साधा निशाना

मुंबई. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने दिग्गज नेता शरद पवार पर निशाना साधा है. राज ठाकरे का कहना है कि शरद पवार ने अल्पसंख्यक वोटों के डर से कभी शिवाजी का नाम नहीं लिया. राज के मुताबिक पवार को भय था कि कहीं शिवाजी का नाम लेने से अल्पसंख्यक वोट छिटक न जाएं. उन्होंने कहा- शरद पवार, जिन्होंने कभी शिवाजी का नाम नहीं लिया, वो आज उन्हें  (शिवाजी को) याद कर रहे हैं. 

शरद पवार ने किया चुनाव चिन्ह का अनावरण
बता दें कि शरद पवार ने अपनी पार्टी (एनसीपी शरतचंद्र पवार) के चुनाव चिन्ह का अनावरण शनिवार को ही किया है. उन्होंने यह अनावरण कार्यक्रम शिवाजी के रायगढ़ किले से किया. उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह 'तुरहा बजाता हुआ आदमी' है. महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में तुरहा को तुरही, तुड़तुड़ी भी कहा जाता है. 

चुनाव आयोग की घोषणा के बाद शरद पवार की पार्टी ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि महाराष्ट्र के प्रतीकों पर आधारित नया चुनाव चिन्ह केंद्र में बीजेपी की सरकार के सिंहासन को हिला देगा. अनावरण के बाद पवार ने कहा कि तुरही उन लोगों के जीवन में खुशी लाएगी जो बढ़ी हुई मुद्रास्फीति और बेरोजगारी के कारण संघर्ष कर रहे हैं.

पवार ने क्या कहा
पवार ने कहा-महाराष्ट्र के इतिहास में छत्रपति शिवाजी का साहस हमारी पार्टी के लिए आदर्श की तरह है. शिवाजी के प्रगतिशील विचारों, महाराष्ट्र के आदर्श फूले, शाहू, अंबेडकर और सम्मानित 'तुरही' एक बार फिर दिल्ली सरकार का सिंहासन का हिलाने के लिए शंखनाद करने को तैयार हैं. 

ये भी पढ़ेंः फडणवीस ने शेयर किया निर्मला सीतारमण का वीडियो, बोले- इसलिए बननी चाहिए तीसरी बार मोदी सरकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़