अयोध्या राम मंदिर को मिला 22 करोड़ रुपये का चेक क्यों हो गया बाउंस, जानिए क्या है वजह

Ram Janmabhoomi Ayodhya: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण के लिए देश भर के लाखों श्रद्धालुओं ने करोड़ों रुपये दान में दिए हैं. दान देने वालों में कई लोगों ने चेक के माध्यम से दान दिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2022, 07:39 AM IST
  • अयोध्या राम मंदिर को मिलने वाले 15 हजार चेक बाउंस
  • 15 हजार चेकों की कुल कीमत थी 22 करोड़ रुपये
अयोध्या राम मंदिर को मिला 22 करोड़ रुपये का चेक क्यों हो गया बाउंस, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली. अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण के लिए देश भर के लाखों श्रद्धालुओं ने करोड़ों रुपये दान में दिए हैं. हालांकि मिलने वाले दान को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने एक चौंकाने वाली जानकारी सामने रखी है. दरअसल दान देने वालों में कई लोगों ने चेक के माध्यम से दान दिया था. लेकिन मीडिया में चल रही खबर के अनुसार अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को दान में मिलने वाले लगभग 15 हजार चेक बाउंस कर गए हैं.

विश्व हिंदू परिषद ने इस बात की जानकारी दी है. विश्व हिंदू परिषद ने बताया कि श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र को अब तक 3400 करोड़ रुपये की धन राशि प्राप्त हो चुकी है. विश्व हिंदू परिषद ने देश भर में अपनी जिला इकाइयों के हवाले से यह जानकारी दी है. 

22 करोड़ रुपये के चेक हुए बाउंस

बता दें कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण के लिए देश भर के लाखों श्रद्धालुओं ने करोड़ों रुपये दान में दिए हैं. दान देने वालों में कई लोगों ने चेक के माध्यम से दान दिया था. विश्व हिंदू परिषद द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इन्हीं चेकों में से लगभग 15 हजार चेक बाउंस हो गए हैं. जिनकी कीमत लगभग 22 हजार करोड़ रुपये थी. 

विश्व हिंदू परिषद के अनुसार ये चेक कई चेक स्पेलिंग की गलतियों या फिर बेमेल हस्ताक्षर या फिर किसी अन्य तकनीकी कारणों से बाउंस हुए होंगे. उन्होंने कहा कि छोटे तकनीकी कारणों से बाउंस होने वाले चेक को फिर से बैंक के सामने पेश किया जाएगा. 

अयोध्या के 2 हजार से ज्यादा चेक बाउंस

विश्व हिंदू परिषद के अनुसार जो चेक प्राप्त हुए हैं उनमें अयोध्या से प्राप्त हुए चेक में बाउंस होने वाले चेक सबसे ज्यादा हैं. इनकी संख्या करीब 2 हजार से ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें: चारधाम यात्रा बनाने जा रही नया रिकॉर्ड, अब तक इतने लाख लोगों ने किए बाबा के दर्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़