रक्षाबंधन पर भी कोलकाता रेप-मर्डर केस का जोर, प्रदर्शनकारियों ने ‘वी वांट जस्टिस’ लिखी राखियां बांधीं

कोलकाता के सरकारी अस्पताल में ‘जूनियर डॉक्टर’ से कथित बलात्कार और हत्या की वारदात के बाद देशभर में व्यापक स्तर पर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2024, 11:45 PM IST
  • रक्षाबंधन पर अनूठा विरोध.
  • जारी है देशभर में प्रदर्शन.
रक्षाबंधन पर भी कोलकाता रेप-मर्डर केस का जोर, प्रदर्शनकारियों ने ‘वी वांट जस्टिस’ लिखी राखियां बांधीं

कोलकाता. कोलकाता में सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ कथित रेप और फिर उसकी हत्या की घटना के विरोध में जारी प्रदर्शन के बीच प्रदर्शनकारियों ने ‘वी वांट जस्टिस'का संदेश लिखी राखियां बांधीं. प्रदर्शन के बीच कोलकाता पुलिस के जवान भी प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को राखी बांधते देखे गए.

कार्यक्रम में शामिल हुए राज्यपाल
रक्षाबंधन के मौके पर राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में  राज्यपाल सी.वी. आनंद  शामिल हुए. यहां कई महिला चिकित्सक, LGBTQ समुदाय के प्रतिनिधियों और अन्य लोगों ने राज्यपाल को राखियां बांधीं. उन्होंने महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण का लक्ष्य हासिल होने तक उनके प्रयासों का समर्थन करने का संकल्प लिया.

राजभवन की तरफ से एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया-उन्होंने जांच को सही दिशा में ले जाने पर जोर दिया ताकि महिलाओं, विशेषकर चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा-किसी भी बुरी ताकत को भाई-बहन के पवित्र बंधन को तोड़ने न दें. आइए हम सभी एक-दूसरे को सुरक्षा, प्रेम, स्नेह और सम्मान के इस बंधन में बांधें.

कल सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया है और इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई होगी. शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड की गई 20 अगस्त की वाद सूची के अनुसार, प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करेगी. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर स्वत: संज्ञान मामले में उसे भी पक्षकार बनाए जाने का अनुरोध किया.

यह भी पढ़िएः डर के मारे आपको भी लगती है ज्यादा भूख? जानें क्या है Stress Eating और इसके बचाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़