'संजय राउत मेरा भाई है, हमारा वक्त आएगा'; उद्धव ठाकरे ने दी ये चेतावनी

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बदले की राजनीति की निंदा करते हुए कहा, ईडी द्वारा गिरफ्तार किये गए पार्टी के सांसद संजय राउत पर गर्व है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2022, 04:21 PM IST
  • संजय राउत के साथ हैं उद्धव ठाकरे
  • कहा- मेरा भाई है संजय राउत
'संजय राउत मेरा भाई है, हमारा वक्त आएगा'; उद्धव ठाकरे ने दी ये चेतावनी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सोमवार दोपहर संजय राउत के घर पहुंचे. उद्धव ने संजय राउत के परिवार के लोगों से मुलाकात की. वहीं संजय राउत की PMLA कोर्ट में पेशी हुई. ED ने राउत को PMLA कोर्ट में पेश किया.

4 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में संजय राउत

कोर्ट के बाहर संजय राउत का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि हमें खत्म करने की साजिश हुई है. कोर्ट में ईडी के वकील ने दलील दी. उन्होंने कहा कि पात्रा चॉल मामले में संजय राउत घोटाले में सीधे लिप्त थे. कोर्ट में 8 दिन तक हिरासत की मांग की गई थी. हालांकि ईडी को 4 अगस्त तक संजय राउत की कस्टडी मिली है.

ED ने कोर्ट में कहा कि 'राउत गवाहों को धमका रहे हैं. सबूतों से छेड़छाड़ कर रहे हैं. प्रवीण राउत को 50 करोड़ मिले. 50 करोड़ में से राउत को 1 करोड़ मिले. प्रवीण ने संजय को 2 लाख/माह दिए.'

राउत की गिरफ्तारी पर उद्धव का हमला

संजय राउत की गिरफ्तारी पर उद्धव ने प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि 'आज की राजनीति बल से चल रही है. मरना मंजूर लेकिन शरण में नहीं जाऊंगा. हमारा वक्त आएगा तो सोचो क्या होगा. संजय मेरा भाई है, मुझे उसपर गर्व है.'

उन्होंने आगे कहा कि 'मौत आए तो आए, गुलाम नहीं बनेंगे. संविधान के साथ खिलवाड़ हो रहा है. सबके लिए समय बदलता रहता है. उनके बुरे दिन जरूर आएंगे. अभी वो मजा ले रहे हैं लेने दो.  संजय राउत पर मुझे अभिमान है. संजय राउत सच्चे शिवसैनिक हैं. झुकने वाला शिवसैनिक नहीं हो सकता. झुकने वाले हवा में चले गए.'

शिवसेना नेताओं, कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

शिवसेना के कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने धनशोधन के एक मामले में पार्टी के सांसद संजय राउत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को लेकर सोमवार को महाराष्ट्र के नासिक शहर में विरोध प्रदर्शन किया. शिवसेना कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और पार्टी के महिला मोर्चे की कार्यकर्ताओं ने शहर के शालीमार चौक इलाके में रास्ता रोकने के प्रयास किए.

पार्टी की जिला इकाई के प्रमुख विजय करांजकर ने कहा, 'ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से शिवसेना की आवाज दबाने के प्रयास किए जा रहे हैं.' ईडी ने रविवार को राउत के आवास पर नौ घंटे तक तलाशी लेने के बाद मुंबई की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान मिली 11.5 लाख रुपये नकद राशि जब्त कर ली गई है. शिवसेना की नासिक शहर इकाई के प्रमुख सुधाकर बडगुजर ने कहा, 'ईडी का इस्तेमाल करके राउत के खिलाफ षडयंत्र रचा गया और इस सबके पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ है. शिवसेना अपने रास्ते में आने वाली आपदाओं के बावजूद पीछे नहीं हटेगी और पार्टी राउत का समर्थन करती रहेगी.'

इसे भी पढ़ें- आदित्य ठाकरे ने की भविष्यवाणी, बताया कब गिरेगी महाराष्ट्र की शिंदे सरकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़