Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश, भीड़भाड़ वाले इलाके में मिला IED

Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है. पूर्वी दिल्ली के इस भीड़भाड़ वाले इलाके में आईईडी मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2022, 05:29 PM IST
  • गाजीपुर फूल मंडी में मिला आईईडी
  • राष्ट्रीय राजधानी में अलर्ट पर है पुलिस
Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश, भीड़भाड़ वाले इलाके में मिला IED

नई दिल्लीः Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी के पूर्वी हिस्से में शुक्रवार को एक लावारिस बैग में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) मिला. गाजीपुर फूल बाजार में मिले आईईडी को कब्जे में ले लिया गया है. 

लोगों में फैली दहशत
गणतंत्र दिवस से ठीक एक पखवाड़े पहले मिले आईईडी से लोगों में दहशत फैल गई. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि एक संदिग्ध बैग से आईईडी बरामद किया गया और एक नियंत्रित विस्फोट किया गया.

दमकल को सुबह मिली सूचना
दमकल विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि शहर के गाजीपुर फूल बाजार में एक लावारिस बैग पड़े होने के बारे में सुबह करीब 10.20 बजे एक कॉल आई, जिसके बाद दमकल की एक गाड़ी को मौके पर भेजा गया.

पुलिस ने की इलाके की घेराबंदी
अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के बम निरोधक दस्ते और दिल्ली पुलिस की आतंकवाद रोधी इकाई विशेष प्रकोष्ठ के दल भी स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे. इसके बाद पुलिस ने लोगों की सुरक्षा के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी.

बाद में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के बम निरोधक दस्ते ने बरामद आईईडी का नियंत्रित विस्फोट किया. क्षेत्र और उसके आसपास भारी पुलिस बल देखा जा सकता है.

पुलिस ने दर्ज किया केस
इस बीच स्पेशल सेल ने एक्सप्लोसिव एक्ट के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है. सूत्रों ने बताया कि आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस पहले से ही अलर्ट पर थी. 

बता दें कि 26 जनवरी को देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा. इसकी सुरक्षा को लेकर दिल्ली में सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं. खुफिया इनपुटों के आधार पर राजधानी के सभी महत्वपूर्ण इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. चाक चौबंद सुरक्षा के बीच पुलिस हर गतिविधि पर कड़ी निगरानी रख रही है.

यह भी पढ़िएः टल सकता है इस राज्य का निकाय चुनाव, हाई कोर्ट ने दिया राज्य चुनाव आयोग को ये निर्देश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़