नामांकन के बाद शशि थरूर ने खड़गे पर दिया ये बयान, कहा- मुझे देश भर से मिल रहा समर्थन

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है. कांग्रेस वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ने कांग्रेस मुख्यालय में आकर अपना नामांकन पत्र भर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2022, 05:18 PM IST
  • पूरे देश के कार्यकर्ता कर रहे हैं समर्थन- थरूर
  • हम दावेदार हैं, दुश्मन नहीं- शशि थरूर
नामांकन के बाद शशि थरूर ने खड़गे पर दिया ये बयान, कहा- मुझे देश भर से मिल रहा समर्थन

नई दिल्ली: कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद शुक्रवार को शशि थरूर ने कई अहम बातें कहीं. उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए उनका अपना दृष्टिकोण है जिसे वह जल्द ही सभी प्रतिनिधियों के साथ साझा करेंगे और अध्यक्ष पद की रेस से बाहर नहीं होंगे.

पूरे देश के कार्यकर्ता कर रहे हैं समर्थन- थरूर

सांसद शशि थरूर ने कहा कि उन्होंने पांच सेट के नामांकन पत्र जमा कर दिए हैं और छठा सेट अपराह्न् तीन बजे तक दाखिल किया जाएगा. "मैंने जो कागजात जमा किए हैं, वे कश्मीर से लेकर नागालैंड तक पूरे भारत में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा स्वेच्छा से दिए गए असाधारण व्यापक समर्थन को दर्शाते हैं."

हम दावेदार हैं, दुश्मन नहीं- शशि थरूर

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए उनका अपना दृष्टिकोण है और वह सभी प्रतिनिधियों को भेजेंगे. गांधी परिवार को क्लीन चिट देते हुए उन्होंने कहा कि वे तटस्थ हैं. यह एक दोस्ताना मुकाबला है और दावेदार सहयोगी हैं, दुश्मन नहीं.
थरूर ने कहा, "खड़गे शानदार नेता हैं. मेरे अपने विचार हैं."

उन्होंने कहा, "मैं खड़गे के खिलाफ कुछ भी नकारात्मक नहीं कहना चाहता. मेरा दृष्टिकोण अलग है. हमें चुनावों में कुछ वर्षों से झटका लगा है. कांग्रेस को महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रहे देश में बदलाव लाना चाहिए."

दिग्गज नेता खड़गे ने भी किया नामांकन

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है, कांग्रेस वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस मुख्यालय में आकर अपना नामांकन पत्र भर दिया है. नामांकन के दौरान उनके साथ गाड़ियों का काफिला रहा जिसमें उनके समर्थक मौजूद रहे. खड़गे गुलबर्गा से चुनाव जीतकर लोकसभा में आए थे. 80 साल के खड़गे मनमोहन सिंह मंत्रिमंडल में रेल मंत्री और श्रम मंत्री भी रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें- बाबर आजम को मिली राहत, T20 WC से पहले मिला इस मैच विनर का साथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़