तेजस्वी यादव का मंत्रियों को निर्देश- न खरीदें नई गाड़ी, व्यवहार में बरतें सौम्यता व पैर न छूने दें

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की साझा सरकार बनने के बाद से मंत्रियों से जुड़े कुछ विवाद सामने आए हैं. इसके बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राजद के कोटे के सभी मंत्रियों के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं. तेजस्वी के इस कदम को विवादों से बचने और सरकार की छवि साफ रखने की कवायद माना जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2022, 04:06 PM IST
  • बातचीत में सकारात्मक रहेंः तेजस्वी
  • गुलदस्ता प्रथा से बचने की दी सलाह
तेजस्वी यादव का मंत्रियों को निर्देश- न खरीदें नई गाड़ी, व्यवहार में बरतें सौम्यता व पैर न छूने दें

नई दिल्लीः बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की साझा सरकार बनने के बाद से मंत्रियों से जुड़े कुछ विवाद सामने आए हैं. इसके बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राजद के कोटे के सभी मंत्रियों के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं. तेजस्वी के इस कदम को विवादों से बचने और सरकार की छवि साफ रखने की कवायद माना जा रहा है.

बातचीत में सकारात्मक रहेंः तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने आरजेडी कोटे के मंत्रियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि वे किसी भी हाल में अपने विभाग से कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे. साथ ही तेजस्वी ने आरजेडी के मंत्रियों से अपील की कि वे उनसे उम्र में बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी अन्य व्यक्ति को पैर नहीं छूने देंगे. साथ ही मंत्रियों का व्यवहार सौम्य और शालीन हो. वे बातचीत में सकारात्मक रहें.

यह भी पढ़िएः मुंबई को फिर से दहलाने की साजिश! पाकिस्तान से आया 26/11 जैसे हमले का मैसेज

'गुलदस्ता प्रथा से बचें मंत्री'
तेजस्वी ने अपनी पार्टी के मंत्रियों से कहा कि वे सभी के साथ सादगी से पेश आएं और सभी जाति-धर्म के जरूरतमंदों को प्राथमिकता के आधार पर मदद करें. उन्होंने मंत्रियों से गुलदस्ता प्रथा से भी बचने को कहा. मुलाकात के दौरान गुलदस्ता लेने या देने के बजाय किताब और कलम का आदान-प्रदान करें.

कार्यों का सोशल मीडिया पर प्रचार करने का निर्देश
तेजस्वी ने आरजेडी के मंत्रियों से अपील की कि वे अपने कार्यों को सोशल मीडिया पर भी प्रचारित करें, ताकि लोगों को उनके हर कदम की जानकारी रहे. उन्होंने कहा कि सभी मंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, तत्परता और पारदर्शिता की कार्यशैली को बढ़ावा दें.

यह भी पढ़िएः अनुराग ठाकुर का आम आदमी पार्टी पर निशाना कहा, 'रेवड़ी और बेवड़ी सरकार'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़