Indo Pak Conflict: इमरान खान नियाजी के आतंकी ‘प्लान 250’ का खुलासा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान , सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा और चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने मिलकर कश्मीर में बड़ी साजिश रची है. इमरान की आतंकी ब्रिगेड सर्दियों में घाटी में खून खराबा करना चाहती है.   

Written by - Rajendra Kumar | Last Updated : Oct 15, 2020, 08:19 AM IST
    • एलओसी पर पाक के लॉन्चिंग पैड एक्टिव
    • 250 आतंकवादी लॉन्चिंग पैड पर मौजूद
    • पाक सेना की बैट टीम और रेंजर घुसपैठ कराने की साजिश में जुटे
Indo Pak Conflict: इमरान खान नियाजी के आतंकी ‘प्लान 250’ का खुलासा

नई दिल्ली: कश्मीर में घुसपैठ कराने के लिए LOC पर 250 आतंकवादी पाकिस्तानी सेना ने इकट्ठे किए हैं. बाजवा की बैट सेना सर्दियों में पहाड़ी दर्रों में बर्फ जमने से पहले 250 खूंखार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है. पाकिस्तान ने एलओसी के उस पार नए टेरर कैंप और लॉन्चिंग पैड बनाए हैं.

बर्फबारी से पहले साजिश का दौर जारी 
अक्टूबर शुरू होते ही कश्मीर के ऊंचे पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो चुकी है लेकिन अक्टूबर के आखिर तक बर्फबारी का सिलसिला बढ़ जाएगा. फिर इन पहाड़ों पर बने दर्रे जिनसे होकर लोग बॉर्डर को पार करते हैं वो भी बर्फ से भर जाएंगे. पाकिस्तान की सेना का मंसूबा है कि उससे पहले ही 250 आतंकवादियों कश्मीर घाटी में पहुंचा दिया जाए.
लेकिन भारत के लिहाज से अहम बात ये है कि इन आतंकियों में कश्मीर के स्थानीय नौजवान बहुत कम है. खबर है कि इमरान खान ने जैश और लश्कर के अलावा अफगानी आतंकियों को भी घाटी भेजने के लिए तैयार किया है.
पीओके में पाक के नए लॉन्चिंग पैड
- पीओके से मानसेरा सेक्टर में गढ़ी, हबीबुल्लाह, बतरसी, मस्करा, अब्दुल बिन मसूद में लॉन्च पैड की पहचान भारत की खुफिया एजेंसियों ने की है. 
- कोटली सेक्टर के गुलपुर, सेसा, बाराली, डूंगी और कोटली में पाकिस्तान ने नए लॉन्च पैड बनाए हैं. 
- बालाकोट जहां भारत ने एअर स्ट्राइक की थी वहां पर भी पाकिस्तान ने आतंकियों के लिए नए टेरर कैंप खड़े कर लिए हैं 
- A-3 सेक्टर में काली घाटी और हजारा में आतंकी शिविरों की पहचान की गई है. 

भारत की फौज की पाकिस्तान के नापाक टेरर कैंपों पर कड़ी नजर है. सेना ने ठान लिया है कि जो भी आतंकी घाटी में आएगा उसका अंत तय है. भारत ने पहले ही पाकिस्तान के आतंकी कैंपों को तबाह करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की है अगर पाकिस्तान फिर नहीं माना तो एक और सर्जिकल स्ट्राइक हो सकती है. इसके लिए अब भारत को बॉर्डर पार करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. क्योंकि राफेल आने से अब भारत अपनी सीमा में रहते हुए भी पाकिस्तान के टेरर कैंपों और आतंकी लॉन्चिंग पैड को तबाह कर सकता है.

कश्मीर में 'आतंक की कब्र' तैयार!
साल 2020 घाटी में सक्रिय आतंकी संगठनों और उनके आकाओं के लिए मुश्किल भरा रहा है. अबतक करीब 182 आतंकी मारे जा चुके हैं.  लश्कर और जैश की फौज ने कमर तोड़ दी है. इससे पाकिस्तान बिलबिलाया हुआ है और आतंकियों की नई खेप भेजने की फिराक में है ताकि सर्दियों में घाटी में तबाही मचा सके. इमरान और उनकी आतंकी ब्रिगेड की हर चाल पर पीएम मोदी की महाबली फौज भारी है. 
- कश्मीर में मोदी सरकार ने पहले धारा 370 हटाई
- आतंकियों के मददगारों को जेल में डाला
- जिसके बाद शुरू हुआ आतंकियों के खिलाफ सेना का सबसे बड़ा सफाई अभियान. 

अब पाकिस्तानी फौज और इमरान बर्फीली सर्दियों में आतंकवाद की जो नई फसल तैयार कर रहे हैं उसका भी अंजाम वही होगा. इन आतंकवादियों ने टेरर कैंप से जैसे ही कदम आगे बढ़ाए भारतीय फौज की गोली उन्हें छलनी कर देगी.

ये भी पढ़ें--पाकिस्तान खुद महंगाई से बेहाल है लेकिन आतंक फैलाने से बाज नहीं आ रहा है

 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़