श्रीनगर में आतंकी हमला, आतंकियों ने ढाबा कर्मचारी को मारी गोली

विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच श्रीनगर में आतंकी हमला हो गया. दुर्गानाग इलाके में हमलावरों ने एक शख्स को गोली मार दी. 23 देशों का प्रतिनिधिमंडल कश्मीर दौरे पर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2021, 08:52 PM IST
  • विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच आतंकी हमला
  • मुस्लिम जांबाज फोर्स J&K ने ली हमले की जिम्मेदारी
श्रीनगर में आतंकी हमला, आतंकियों ने ढाबा कर्मचारी को मारी गोली

नई दिल्ली: श्रीनगर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच आतंकी हमला हुआ है. दुर्गानाग इलाके में आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने एक शख्स को गोली मार दी. 

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

हमलावर की तलाश में सुरक्षाबल जुटे हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. ये हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब विदेशी राजनयिकों का दल कश्मीर दौरे पर हैं. जानकारी के अनुसार हमले वाली जगह से एक किमी दूर पर विदेशी प्रतिनिधिमंडल रुका है.

मुस्लिम जांबाज फोर्स ने ली जिम्मेदारी

श्रीनगर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच आतंकी हमले की जिम्मेदारी मुस्लिम जांबाज फोर्स J&K ने ली है. आतंकियों ने ढाबा कर्मचारी को गोली मार दी.

विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे राजनायिक

दो दिवसीय यात्रा के दौरान विभिन्न देशों के राजदूत जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) राज्य का विशेष दर्जा समाप्त किये जाने के बाद केंद्र शासित प्रशासन द्वारा किये गये विकास कार्यों के बारे में सीधी जानकारी प्राप्त करने पहुंचे हैं.

इन दो दिनों में कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में कानून व्यवस्था से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी विदेशी प्रतिनिधिमंडल को सुरक्षा स्थिति के बारे में बताएंगे और खासकर वे नियंत्रण रेखा के जरिए भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने एवं बार बार संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करने की पाकिस्तान की कोशिशों को उसके सामने रखेंगे.

इसे भी पढ़ें- नाइजीरिया में 100 स्कूली बच्चों को अपहरण, शिक्षक भी बनाए गए बंधक

केंद्र सरकार ने पिछले 5 अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा वापस ले लिया था और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों-जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांटने का ऐलान किया था.

वहीं जम्मू कश्मीर में हिज्बुल के 3 आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. अवंतीपोरा में सर्च ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तारी हुई. एक आंतकी के घर से IED भी बरामद की गई. भारी तादाद में हथियार, गोला-बारूद भी बरामद किए गए. पुलिस, सुरक्षाबलों ने बड़ी साजिश नाकाम की.

इसे भी पढ़ें- भारत में होगी सार्क देशों की बैठक, मोदी सरकार ने पाकिस्तान को भेजा न्यौता

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़