इंतजार खत्म, भारतीय सरजमीं पर पहुंचा ट्रंप परिवार

काफी इंतजार के बाद सोमवार को ट्रंप परिवार आखिरकार भारत की सरजमीं पर पहुंच गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया और इस दौरान स्वागत का भारतीय पारपंरिक अंदाज नजर आया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2020, 02:23 PM IST
इंतजार खत्म, भारतीय सरजमीं पर पहुंचा ट्रंप परिवार

अहमदाबादः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. एयरपोर्ट पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जवानों ने मेजर सुभाष की अगुवाई में उन्हें सम्मान दिया. ट्रंप का ये दौरा दोनों देशों के बीच नए समझौतों को लेकर बेहद अहम साबित होने वाला है. अमेरिका का एयरफोर्स वन विमान रविवार को हिंदुस्तान के लिए रवाना हुआ था. इसी विमान में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनका परिवार मौजूद था. सोमवार सुबह करीब 11ः35 बजे ट्रंप का विमान अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंच गया था. 

स्वागत में दिखा विहंगम पारंपरिक नजारा
ट्रंप के स्वागत के लिए गुजराती लोक शैली के नर्तक कलाकारों ने खास प्रस्तुतियां दीं. इस दौरान महिला कलाकारों के रंग-बिरंगे मटकों से सजे हुए थे,

वहीं पुरुष कलाकारों ने रंगीन छतरियां और झूमर ले रखा था. पारंपरिक वाद्य यंत्र, तुरही, नगाड़े और ढोल की आवाज भी गूंज रही थी. 

साबरमती आश्रम पहुंचे ट्रंप, चलाया चरखा

ट्रंप के भारत रत दौरे की शुरुआत हो चुकी है और इसके पहले चरण में ही वह अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे हैं. ट्रंप ने आश्रम की सेविकाओं से चरखे के बारे में जानकारी ली और सूत कातने की भी कोशिश की. इस दौरान उन्होंने चरखा चलाया भी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस दौरान साथ रहे. ट्रंप परिवार को चरखा बेहद दिलचस्प लगा. 

अब ट्रंप चले मोटेरा की ओर
कड़ी सुरक्षी के बीच अमेरिकी राष्ट्रप‍ति ट्रंप परिवार समेत साबरमती आश्रम से मोटेरा स्टेडियम जा रहे हैंय यहां नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम होना है. 22 किलोमीटर लंबा यह रोड शो आकर्षण का केंद्र है. रोड शो को लेकर कड़ी सुरक्षा है. रोड शो के लिए भारी भीड़ भी उमड़ी है.  रोड शो के दौरान ट्रंप का लोग जगह-जगह स्वागत कर रहे हैं.

डोनाल्ड ट्रंप का काफिला रिवरफ्रंट होते हुए साबरमती आश्रम पहुंचा. यहां ट्रंप ने चरखा चलाया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन कर टंप और मोदी का काफिला मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हो गया. मोटेरा जाते वक्त भी जगह-जगह ट्रंप और मोदी का स्वागत किया जा रहा है.

ट्रेंडिंग न्यूज़