West Bengal: TMC कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, BSF जवान को बनाया निशाना

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के सरकार में TMC कार्यकर्ताओं ने गुंडई की सारी सीमाएं लांघ दी है. BSF जवान के साथी की थी मारपीट, अबतक दो गुंडे गिरफ्तार..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2020, 03:08 PM IST
  • दीदी के कार्यकर्ताओं की गुंडई चरम पर
  • BSF जवान के साथ भी की मारपीट
  • दो TMC कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दबोचा
West Bengal: TMC कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, BSF जवान को बनाया निशाना

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में TMC कार्यकर्ताओं की गुंडई हद से ज्यादा बढ़ती जा रही है. कभी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला होता है, कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर पत्थरबाजी होती है. भाजपा कार्यकर्ताओं को लाठी और डंडे से पीटा जाता है. अब तो 'दीदी के गुंडों' ने BSF जवान के साथ मारपीट कर ली.

TMC की गुंडई जारी है!

एक BSF जवान के साथ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की. दरअसल, पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद में TMC कार्यकर्ताओं ने एक BSF के जवान को अपनी गुंडई का शिकार बना दिया. जिसके बाद कांदी ब्लॉक रोड से दो तृणमूल कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में से एक सद्दाम हुसैन है जो एक ग्राम पंचायत का सदस्य है और दूसरा आरोपी हिरन मियां जो एक सक्रिय तृणमूल कार्यकर्ता के नाम से जाना जाता है.

इसे भी पढ़ें- Mamata Vs BJP: दीदी के गढ़ में राजनीति का 'रक्त चरित्र'! दिल्ली नहीं पहुंचे अधिकारी

ये घटना 12 दिसंबर की है, जब कांदी इलाके में तृणमूल कांग्रेस की एक पैदल यात्रा सभा के दौरान उनकी रैली में बाइक लेके BSF का जवान वह से गुज़र रहा था और तभी आरोप है की उन तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उस BSF जवान की बुरी तरह से पिटाई कर दी. इस घटना के बाद से ही सियासी महकमे में सरगर्मी ते हो गई. BSF जवान के परिवारवालों में रोष देखा गया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे.

मांगा साइड, मिली मार

घायल BSF जवान ने बताया कि वो सिर्फ अपनी बाइक से जा रहा था और वहां से गुजरने के लिए साइड मांग रहा था. फिर TMC कार्यकर्ताओं ने उसकी बाइक को रोक दिया और गली गलौच करने लगे. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बदतमीज़ी के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और फिर इस विवाद ने झड़प का रूप ले लिया. BSF ने बताया कि उसके सिर पर हेलमेट से हमला किया गया. 

इसे भी पढ़ें- Mamata Vs BJP: क्या दीदी के गुंडों को ईंट का जवाब कमल से मिलेगा?

BSF जवान ने बताया कि उसे इस कदर पीटा जा रहा था कि जैसे उसकी लिंचिंग करने की कोशिश हो रही है. जवान को ऐसा लगा कि वहां मौजूद कार्यकर्ताओं की भीड़ उसकी हत्या करने पर उतारू हो गया था. जवान ने ये साफ किया कि वो किसी पार्टी का समर्थक नहीं है और ना ही राजनीति से जुड़ा है, उसने सिर्फ साइड मांगा था और उसे मार मिली.

छिड़ गया सियासी घमासान

हाल ही में ममता दीदी (Mamata Banerjee) के गुंडों ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला कर दिया था. हर किसी ने इस हमले की निंदा की थी, लेकिन ममता दीदी (Mamata Banerjee) को अपने कार्यकर्ताओं की करतूत पर ज़रा भी शर्म नहीं आई थी. वो इस हमले के बार उल्टे भाजपा को कोसने लगी थी.

इसे भी पढ़ें- Mamata Vs Nadda: नड्डा पर जानलेवा हमला, लेकिन दीदी के दिल में दर्द नहीं!

बंगाल (West Bengal) में TMC की गुंडागर्दी को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि दीदी के राज में ना तो बीजेपी के कार्यकर्ता, बीजेपी के पदाधिकारी और ना भी BSF के जवान.. कोई सुरक्षित नहीं हैं. ऐसे में दीदी को अपने कार्यकर्ताओं की गुंडई पर लगाम लगाना चाहिए, वरना 2021 के चुनाव में उन्हें तगड़ा झटका लग सकता है.

इसे भी पढ़ें- Mamata Vs BJP: ममता सरकार को उखाड़ फेंकने का प्लान तैयार?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़