IT मंत्री से पेपर छीनकर फाड़ने वाले TMC सासंद शांतनु सेन निलंबित

राज्यसभा में IT मंत्री अश्विनी वैष्णव से पेपर छीनकर फाड़ने के लिए मॉनसून सत्र से टीएमसी सांसद शांतनु सेन निलंबित हुए. टीएमसी बोली- बीजेपी बनी पेगासस पार्टी, बीजेपी ने कहा- टीएमसी हिंसा संस्कृति संसद में लाई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2021, 12:07 AM IST
  • TMC की 'शोरगुल संस्कृति' कब तक?
  • शांतनु सेन मॉनसून सत्र से निलंबित
IT मंत्री से पेपर छीनकर फाड़ने वाले TMC सासंद शांतनु सेन निलंबित

नई दिल्ली: राजनीतिक हिंसा किसका DNA? ये सवाल इसलिये उठ रहा है, क्योंकि राज्यसभा में IT मंत्री अश्विनी वैष्णव से पेपर छीनकर फाड़ने के लिए टीएमसी सांसद शांतनु सेन को मॉनसून सत्र से निलंबित कर दिया गया है. जिसपर बीजेपी ने कहा कि कल छद्म नक्सलवाद हमने देखा जो बंगाल से चलकर राज्यसभा में आया है, कल उसका ट्रेलर दिखाया गया. वहीं टीएमसी कह रही है आप हमें डरा नहीं सकते. हम सहयोगियों और विरोधियों के फोन नहीं हैक करते हैं. बीजे(पी) अब पेगासस पार्टी बन गई है.

शांतनु सेन राज्यसभा से मॉनसून सत्र के लिए निलंबित

IT मंत्री अश्विनी वैष्णव से पेपर छीनकर फाड़ने के आरोप में टीएमसी सांसद शांतनु सेन राज्यसभा से मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिए गए हैं. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने आज कार्रवाई शुरू होते ही गुरुवार को हुई घटना का जिक्र करते हुए इसे अशोभनीय बताया,

शांतनु सेन को निलंबित किये जाने के बाद टीएमसी और अन्य विपक्षी दलों ने हंगामा किया. कार्यवाही को दो बार स्थगित किये जाने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने टीएमसी को घेरते हुए कहा कि बंगाल में TMC की हिंसा की संस्कृति है जिसे वो संसद में लाना चाहते हैं.

सांसद ने बीजेपी पर धमकी देने का लगाया आरोप

शांतनु सेन ने बीजेपी पर धमकी देने का आरोप लगाया है. निलंबित टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कहा कि 'जिस तरीके से एक सेंट्रल मिनिस्टर उस हाउस के एक मेंबर को बुरी ढंग से बुलाने के बाद जिस तरीके से उन्होंने धमकी दी एब्यूज्ड लैंग्वेज से बात की और धमका कर लगभग शारीरिक क्षति पहुंचाने की कोशिश की ये बहुत दुखद बात है.'

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी कहा कि बीजेपी पेगासस पार्टी बन गई है.

आपको बता दें, TMC सांसद शांतनु सेन ने IT मिनिस्टर से पेपर छीने, फिर उसे फाड़कर उपसभापति की ओर फेंका दिया था. अश्विनी वैष्णव 'पेगासस विवाद' पर बोलने वाले थे. IT मंत्री अपना बयान ठीक से नहीं दे सके, शांतनु सेन ने IT मंत्री को बोलने से रोका. अश्विनी वैष्णव फोन टैपिंग मुद्दे पर बयान देने वाले थे.

राज्यसभा में TMC का 'पेपरफाड़' कांड: IT मंत्री से बदसलूकी, पेपर छीनकर फाड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़