Trump in India: दो साल पहले भारत आ चुकी हैं इवांका, याद किया पुराना दौरा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप भारत आ रहे हैं. उनके साथ उनकी बेटी इवांका और पत्नी मेलानिया ट्रंप भी हैं. बता दें कि इससे पहले भी इवांका ट्रंप भारत आ चुकी हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2020, 02:40 AM IST
    • भारत में मनाएंगे दोस्ती का जश्न: इवांका
    • ट्रंप के भारत दौरे पर पूरी दुनिया की नजर
    • पहले अहमदाबाद में होगा भव्य कार्यक्रम
Trump in India: दो साल पहले भारत आ चुकी हैं इवांका, याद किया पुराना दौरा

दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना हो चुके हैं. उनके साथ पत्नी मेलानिया ट्रंप भी हैं. उन्होंने एंड्रयू एयर फोर्स बेस से उड़ान भरी है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल भी भारत आएगा, जो द्विपक्षीय वार्ता में शामिल होंगे. वे सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे. भारत पहुंचने से पहले डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने दो साल पुराना भारत याद किया है. उन्होंने पीएम मोदी के साथ तस्वीरें भी शेयर की हैं. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप सबसे पहले 2017 में भारत आई थीं.

भारत में मनाएंगे दोस्ती का जश्न: इवांका

इवांका ट्रंप ने खुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर लिखा कि हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होने के दो साल बाद मैं फिर से भारत आ रही हूं. उन्होंने लिखा कि दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र के बीच दोस्ती का जश्न, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत आने पर सम्मानित हूं.

ट्रंप के भारत दौरे पर पूरी दुनिया की नजर

गौरतलब है कि इस वक्त अहमदाबाद पर सिर्फ हिंदुस्तान की नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नजर टिकी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अब से सिर्फ 16 घंटे बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंच जाएंगे. यहीं पर मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ट्रंप का भाषण होगा. मोदी-ट्रंप की दोस्ती का ये नया दौर दुनिया बदलने के लिहाज से बेहद अहम है.

पहले अहमदाबाद में होगा भव्य कार्यक्रम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  आज सुबह 11:40 बजे भारत आएंगे. उनका विमान सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. वहां से सोमवार शाम को वो आगरा पहुंचेंगे. भारत में ट्रंप के दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं. अहमदाबाद में सुरक्षा का जायजा लेने खुद गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे. वहीं, आगरा में भी ट्रंप की सुरक्षा का जबरदस्त इंतजाम है.

ये भी पढ़ें- दो दिवसीय भारत यात्रा के लिये अमेरिका से रवाना हुए डोनाल्ड ट्रंप

ट्रेंडिंग न्यूज़