दिल्ली में दो समूहों में झगड़ा, बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की मौत

दिल्ली के रंजीत नगर में दो समूहों के बीच हुई झड़प में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि उसके दो दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2022, 08:43 PM IST
  • अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
  • 'दो समूह के बीच थी लड़ाई'
दिल्ली में दो समूहों में झगड़ा, बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की मौत

नई दिल्लीः दिल्ली के रंजीत नगर में दो समूहों के बीच हुई झड़प में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि उसके दो दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

मौत के बाद परिवार ने किया प्रदर्शन
नितेश की मौत के बाद उनके परिवार के सदस्यों ने रंजीत नगर में विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने न्याय की गुहार लगाई, जिससे ट्रैफिक जाम हो गया. मुख्य सड़क पर 200 से अधिक लोग जमा हो गए, जिससे यातायात की स्थिति और खराब हो गई. पुलिसकर्मियों ने किसी तरह परिवार को सड़क के एक किनारे पर बैठने के लिए राजी किया, ताकि ट्रैफिक को मैनेज किया जा सके.

अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स के साथ अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया. नितेश के परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी हत्या इसलिए की गई, क्योंकि वह बजरंग दल और आरएसएस से जुड़ा था. भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत उमेओ ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि नितेश की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि वह एक हिंदू और बजरंग दल का कार्यकर्ता था.

'दो समूह के बीच थी लड़ाई'
हालांकि, पुलिस ने उनके दावे को खारिज कर दिया और कहा कि यह दो समूहों के बीच की लड़ाई थी और इस मामले में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को शादीपुर इलाके में दो गुटों में झड़प हो गई. अधिकारी ने बताया कि एक गुट में नितेश, आलोक और मोंटी थे जबकि दूसरी तरफ तीन अन्य युवक थे.

पुलिस ने टीम गठित कर शुरू की जांच
अधिकारी ने कहा- उनके बीच कहासुनी के बाद लड़ाई शुरू हो गई. घटना में नितेश और आलोक गंभीर रूप से घायल हो गए. शुरुआत में पीड़ितों ने पुलिस को कोई बयान नहीं दिया. हमने रंजीत नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 308 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस की टीम गठित कर जांच शुरू कर दी गई है. इस बीच इलाज के दौरान पीड़ित नितेश ने रविवार को दम तोड़ दिया.

पुलिस को घटना का सीसीटीवी फुटेज मिला है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान उफीजा, अदनान और अब्बास के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि नितेश और आलोक के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़िएः केरल में मानव बलि, गुजरात में बच्ची की हत्या... क्यों पढ़े-लिखे लोग भी फंस रहे अंधविश्वास में?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़