क्या उद्धव ठाकरे देने वाले हैं इस्तीफा? शिवसेना के इन नेताओं ने दिया ये संकेत

महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे के आज ही इस्तीफे की अटकलों के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कोई भी फैसला विधायकों के मुंबई लौटने के बाद ही होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2022, 03:16 PM IST
  • उद्धव ठाकरे दे देंगे इस्तीफा?
  • विधानसभा भंग करने के संकेत
क्या उद्धव ठाकरे देने वाले हैं इस्तीफा? शिवसेना के इन नेताओं ने दिया ये संकेत

नई दिल्ली: महाराष्ट्र संकट के बादल अभी छटे नहीं है, सियासी गलियारे में ये हवा फैल गई कि उद्धव ठाकरे आज शाम इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि इस पर अब तक मुहर नहीं लग पाया है. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने विधानसभा भंग करने के संकेत दिए हैं, जबकि औरंगाबाद में एकनाथ शिंदे के बगावती रुख के खिलाफ शिवसैनिकों ने प्रदर्शन किया.

संजय राउत ने दिए विधानसभा भंग होने के संकेत

महाराष्ट्र की राजनीतिक में इन दिनों भूचाल आया हुआ है. इस बीच शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने विधानसभा भंग होने के संकेत दिए हैं. राउत ने बुधवार को एक ट्वीट किया और लिखा- 'घटनाक्रम विधानसभा भंग होने की ओर'.

मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने कहा, 'ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, हमारी सरकार राज्य में बहुमत खो देगी. हम वापस सत्ता में लौट सकते हैं, लेकिन पार्टी की छवि सबसे ऊपर है.' राउत ने कहा कि शिवसेना और बागी मंत्री एकनाथ शिंदे के लिए एक-दूसरे को छोड़ना आसान नहीं है.

वहीं, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने सोशल मीडिया हैंडल से अपनी मंत्री पद का नाम हटा दिया है, लेकिन खुद को 'युवा सेना अध्यक्ष' बताना जारी रखा है.

इस सिफारिश से कांग्रेस का इनकार

उद्धव ठाकरे आज इस्तीफा दे सकते हैं, ऐसी हवा फैला दी गई है. हालांकि विधानसभा भंग करने की सिफारिश से कांग्रेस का इनकार कर दिया. एकनाथ शिंदे की बगावत पर शिवसेना ने टिप्पणी किया है. संजय राउत ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा हमारी सत्ता जाएगी, लेकिन प्रतिष्ठा सबसे ऊपर है.

शिवसेना ने एक लेटर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि 5 बजे तक जो विधायक नही आये तो उनकी सदस्यता रद्द की जाएगी. इस पत्र के आखरी पैराग्राफ में लिखा है कि अगर आप इस बैठक में नहीं आते हैं, तो यह माना जाएगा कि आप पार्टी तोड़ना चाहते हैं और आपकी सदस्यता रद्द की जा सकती है.

राज्यपाल और सीएम को हुआ कोरोना

महाराष्ट्र कैबिनेट मीटिंग में विधानसभा भंग करने का कोई प्रस्ताव नहीं आया है. मौजूदा परिस्थिति से निपटने की तैयारी में सरकार है. सरकार पर संकट के बीच उद्धव ठाकरे को कोरोना हो गया है. राज्यपाल कोश्यारी की भी तबीयत खराब हो गई है, वो अस्पताल में भर्ती हैं.

महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे के आज ही इस्तीफे की अटकलों के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कोई भी फैसला विधायकों के मुंबई लौटने के बाद ही होगा.

इसे भी पढ़ें- शिवसेना में पहली बार नहीं हुई है टूट, इससे पहले इन तीन नेताओं ने तोड़ी थी पार्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़