उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल का विस्तार कल, कांग्रेस से बन सकते हैं 12 मंत्री

महाराष्ट्र में महाविकासआघाड़ी सरकार का सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार होगा. सरकार में शिवसेना, NCP और कांग्रेस शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2019, 06:25 PM IST
    • उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल का विस्तार कल
    • विधानभवन परिसर में शपथ ग्रहण समारोह
    • शिवसेना-एनसीपी में खींचतान की खबरें
उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल का विस्तार कल, कांग्रेस से बन सकते हैं 12 मंत्री

मुंबई: महाराष्ट्र में भाजपा से नाता तोड़कर सरकार बनाने वाली शिवसेना के नेतृत्व की महाविकासआघाड़ी सरकार का कल विस्तार होगा. बताया जा रहा है कि इसमें कांग्रेस से 12 मंत्री शपथ ले सकते हैं. कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे, इनमें से 10 को कैबिनेट रैंक मिलेगी. कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट ने इसका ऐलान किया.

 विधानभवन परिसर में शपथ ग्रहण समारोह

मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारियां आखिरी दौर में पहुंच चुकी हैं. विधानभवन परिसर में शपथ ग्रहण में शामिल होने वाले अतिथियों के लिए कुर्सियां सज चुकी हैं. साथ ही कार्यकर्ताओं और जनता के लिए कुर्सियां लगाई जा रही हैं. करीब 10 एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं, ताकि जो लोग स्टेज के दूर हों उसके जरिये शपथ ग्रहण को देख सकें. शपथ ग्रहण का पंडाल भी बनकर तैयार हो गया है.

शिवसेना-एनसीपी में खींचतान की खबरें

 इस बीच खबर है कि गृह मंत्रालय और नगर विकास मंत्रालय को लेकर अभी भी शिवसेना-एनसीपी (Shiv Sena-NCP) बीच सहमति नहीं बन पाई है. NCP चाहती है कि गृहमंत्रालय उसे मिले क्योंकि उसने मुख्यमंत्री का पद पूरे पांच साल के लिये शिवसेना को दे दिया है. कांग्रेस पहले ही स्पीकर का पद पाने में कामयाब रही है. शिवसेना के लोगों का कहना है कि पुलिस विभाग गृह मंत्रालय का हिस्सा है इसलिये ये विभाग गठबंधन के प्रमुख दल के पास होना चाहिये. विपक्ष को जवाब मुख्यत: शिवसेना को ही देना पड़ेगा.

आदित्य ठाकरे को मिली 'जेड श्रेणी' की सुरक्षा

आदित्य को अब 'जेड श्रेणी' की सुरक्षा प्रदान की गई है यानी अब उनकी सुरक्षा में ज्यादा जवान मौजूद होंगे. मुंबई के वर्ली के 29 वर्षीय विधायक को पहले 'वाई प्लस श्रेणी' की सुरक्षा उपलब्ध थी. साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार को दी गई 'जेड प्लस श्रेणी' और उनके भतीजे अजीत पवार की 'जेड श्रेणी' की सुरक्षा बरकरार रहेगी.

ये भी पढ़ें- झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने हेमंत सोरेन

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़