उप्र में युवती का बलात्कार कर बनाया वीडियो, फिर जबरन धर्म बदलवाकर किया निकाह

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जबरन धर्म बदलावाकर शादी करने का मामला सामने आया है. वहाब नाम के युवक ने युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसका रेप करते हुए वीडियो भी बनाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2021, 12:14 PM IST
  • नाम बदलकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया
  • युवती के पिता को वीडियो के नाम पर धमकाया
उप्र में युवती का बलात्कार कर बनाया वीडियो, फिर जबरन धर्म बदलवाकर किया निकाह

लखनऊ: बाराबंकी जिले के कुर्सी क्षेत्र में अपनी पहचान छुपाकर एक किसान की बेटी से दुराचार कर उसका वीडियो बनाने और धर्म परिवर्तन करवा कर जबरन विवाह करने के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया गया है.

नाम बदलकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया

बाराबंकी जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने रविवार को बताया कि कुर्सी थाना क्षेत्र के गांव में एक किसान ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि वहाब नाम के एक युवक ने करीब दो साल पहले खुद को देशराज गौतम बताकर बटाई पर उसकी जमीन पर खेती का काम शुरू किया था.\

उन्होंने बताया कि लड़की के पिता का आरोप है कि वहाब ने उसकी बेटी को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और अपने साथ ले गया. इस दौरान उसने युवती के साथ दुष्कर्म करके घटना का वीडियो बना लिया और जबरन धर्म परिवर्तन करा कर शादी कर ली.

यह भी पढ़िए: दिल्ली AIIMS के इमरजेंसी वार्ड में फिर लगी आग, मरीजों को किया गया शिफ्ट

आरोपी ने युवती व उसके पिता को दी धमकी 

पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने बताया कि लड़की के पिता का कहना है कि आरोपी अब वीडियो व अन्य माध्यमों से उसकी पुत्री को धमका रहा है. उसके परिवार को जान का खतरा बना हुआ है. पिता की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण और दुराचार का मुकदमा दर्ज करते हुए रविवार को आरोपी को हिरासत में ले लिया.

उन्होंने बताया कि वहाब ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने युवती से विवाह कर लिया है. उसने विवाह सेवा समिति का एक प्रमाण पत्र भी दिखाया. प्रमाण पत्र में युवती का नाम बदल कर सिमरन लिखाया गया है. शादी की तारीख 15 मार्च 2020 दर्ज है. युवक की उम्र 31 व युवती की उम्र 26 साल बताई गई है. 

पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने यह भी कहा कि मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है.

यह भी पढ़िए: देश में थमी कोरोना की रफ्तार, 2 महीने बाद पहली बार एक दिन में 1,000 से कम मौतें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़