यूपी का दिहाड़ी मजदूर बना 2,700 करोड़ रुपये का मालिक, कुछ घंटे लिए मेहरबान हुई किस्मत

Billionaire Laborer :राजस्थान में एक ईंट-भट्ठे पर काम करता है बिहारी लाल. उसके खाते में दिखाई दिए 2,700 करोड़ रुपये. बिहारी लाल को जब यकीन नहीं हुआ तो वह बैंक मित्र के पास गया. बैंक मित्र ने उसके खाते में शेष राशि 2,700 करोड़ रुपये होने की पुष्टि की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2022, 09:38 AM IST
  • वह अपना खाता चेक करने के लिए बैंक की शाखा में पहुंचा
  • बैंक में उसे बताया गया कि शेष राशि सिर्फ 126 रुपये है
यूपी का दिहाड़ी मजदूर बना  2,700 करोड़ रुपये का मालिक, कुछ घंटे लिए मेहरबान हुई किस्मत

कन्नौज: Billionaire Laborer: यूपी का एक दिहाड़ी मजदूर अचानक अरबपति बन गया. उसके खाते में  2,700 करोड़ रुपये आ गए. भले ही कुछ ही घंटों के लिए. दरअसल राजस्थान में एक ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले दिहाड़ी मजदूर बिहारी लाल (45) की किस्मत कुछ घंटों के लिए उस पर मेहरबाद हुई. वह उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में अपने पैतृक स्थान पर था, क्योंकि मानसून सीजन के कारण ईंट-भट्ठा इकाई बंद थी. बिहारी लाल ने अपने गांव के एक जनसेवा केंद्र से बैंक ऑफ इंडिया के अपने जनधन खाते से 100 रुपये निकाले. कुछ मिनट बाद, उसे एक एसएमएस मिला, जिसमें उसके खाते में शेष राशि 2,700 करोड़ रुपये की दिखाई गई.

बैंक मित्र ने कहा, रुपये खाते में हैं
बिहारी लाल को जब यकीन नहीं हुआ तो वह बैंक मित्र के पास गया. उन्होंने खाते की जांच की और उसके खाते में शेष राशि 2,700 करोड़ रुपये होने की पुष्टि की.

बिहारी लाल ने कहा, "फिर मैंने उनसे अपना खाता दोबारा चेक करने को कहा, जिसके बाद उन्होंने तीन बार चेक किया. जब मुझे विश्वास नहीं हुआ तो उन्होंने बैंक स्टेटमेंट निकाल कर मुझे दे दिया. मैंने देखा कि मेरे खाते में 2,700 करोड़ रुपये हैं."

चंद घंटे टिकी खुशी
हालांकि, उसकी खुशी चंद घंटे ही कायम रही, क्योंकि जब वह अपना खाता चेक करने के लिए बैंक की शाखा में पहुंचा, तो उसे बताया गया कि शेष राशि सिर्फ 126 रुपये है.

क्या कहा बैंक ने 
बाद में बैंक के प्रमुख जिला प्रबंधक अभिषेक सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा कि खाते की जांच की गई और उसमें केवल 126 रुपये थे.
उन्होंने कहा, "यह स्पष्ट रूप से एक बैंकिंग त्रुटि हो सकती है. बिहारी लाल के खाते को कुछ समय के लिए जब्त कर लिया गया है और मामला बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है."

प्रतिदिन 600 से 800 रुपये कमाते हैं बिहारी लाल
बिहारी लाल राजस्थान में एक ईंट-भट्ठे पर मजदूर के रूप में काम करता है और प्रतिदिन 600 से 800 रुपये कमाता है, मगर बरसात के मौसम में ईंट-भट्ठा बंद रहने के कारण फिलहाल वह इतना भी नहीं कमा पा रहा है.

इसे भी पढ़ें-  महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी विधायक उदय सामंत की गाड़ी पर हमला, वीडियो वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़