यूपी: लखनऊ में मकान में आग लगने से पूर्व आईजी की मौत, पूरा परिवार मिला बेहोश

आईजी डीसी पांडेय की पत्नी एवं बेटा घायल हो गए हैं. लेकिन दोनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि घर में बीती रात आग लग गई और पहली मंजिल पर उनका परिवार फंस गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2022, 10:17 AM IST
  • इंदिरा नगर में स्थित है आईजी का मकान
  • पांडेय ने पहले खुद आग बुझाने की कोशिश की
यूपी: लखनऊ में मकान में आग लगने से पूर्व आईजी की मौत, पूरा परिवार मिला बेहोश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना इलाके में शनिवार देर रात एक मकान आग लग गई. यह घर सेवानिवृत्त पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) का था. हादसे में दम घुटने के कारण आईजी की मौत हो गई. वहीं उनकी पत्नी एवं बेटा घायल हो गए हैं. सूत्रों ने बताया कि डी सी पांडेय की पत्नी और पुत्र खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.  

क्या कह रही पुलिस
लखनऊ पुलिस आयुक्तालय के गाजीपुर थाना क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक (SHO) मनोज कुमार मिश्र ने रविवार को 'बताया कि थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में स्थित पूर्व आईजी डी सी पांडेय (70) के घर में बीती रात आग लग गई और उसकी पहली मंजिल पर उनका परिवार फंस गया. पुलिस पड़ोसियों के सूचना देने पर तत्‍काल मौके पर पहुंची और उसने एवं अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाकर पांडेय, उनकी पत्नी अरुणा पांडेय और पुत्र शशांक को बाहर निकाला. 

घर में भरा था धुआं
घर में धुआं भर जाने से सबकी हालत बिगड़ गई थी. मिश्र ने बताया कि तीनों को डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने डी सी पांडेय को मृत घोषित कर दिया. उनकी पत्नी और बेटे का उपचार जारी है और आवश्यक विधिक प्रक्रिया पूरी की जा रही है. 

10 साल पहले हुए थे सेवानिवृत्त
पांडेय करीब 10 वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हुए थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार रात करीब 11 बजे पांडेय के आवास में आग लग गयी और उसकी पहली मंजिल पर पूरा परिवार फंस गया. उन्होंने बताया कि पांडेय ने पहले खुद आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता न मिलने पर उन्‍होंने शोर मचाया. जब पुलिस वहां पहुंची, तो उसे परिवार के सभी सदस्‍य बेहोश मिले. 

यह भी पढ़ें-   Deepotsav 2022: पीएम मोदी आज आएंगे अयोध्या, छोटी दिवाली पर बनेगा बड़ा विश्व रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़