UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में 17 मई तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू, जानिए किन चीजों पर रहेगी पाबंदी

उत्तर प्रदेश में 10 मई तक लॉकडाउन के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में 17 मई तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2021, 12:02 PM IST
  • प्रदेश में 17 मई तक लागू रहेगा कोरोना कर्फ्यू
  • जानिए किन चीजों पर रहेगी पाबंदी
UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में 17 मई तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू, जानिए किन चीजों पर रहेगी पाबंदी

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना महामारी के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए राज्य में 17 मई तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. 
उत्तर प्रदेश सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने मीडिया को दिए गए बयान में बताया कि सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में 17 मई तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. 
गौरतलब है कि राज्य में पहले से ही 10 मई तक कोरोना लॉकडाउन लगाया हुआ है तथा सरकार ने प्रदेश के भीतर अधिकतम गतिविधियों पर रोक लगा रखी है. 

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं. कई जगह पर लोगों को ऑक्सीजन की कमी और अस्पतालों में बेडों की कमी से जूझना पड़ रहा है. 

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद कोरोना संक्रमण के मामलों में बहुत तेजी से इजाफा हुआ है. 

यह भी पढ़िए: असम का मुखिया कौन? जानिए सर्वानंद सोनोवाला और हिमंत बिस्व शर्मा का राजनीतिक जीवन

इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

राज्य सरकार के आदेश के अनुसार, वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सभी बाजार, प्राइवेट और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. इस दौरान स्थानीय और साप्ताहिक बाजार, शॉपिंग मॉल्स, रेस्टोरेंट आदि भी पूरी तरह से बंद रहेंगे. 

आदेश में यह भी कहा गया है कि जो लोग आवश्यक कार्यों से जुड़े हुए हैं, सिर्फ उन्हें ही वीकेंड लॉकडाउन के दौरान बाहर निकालने की अनुमति होगी. 

वीकेंड लॉकडाउन के दौरान अस्पताल, मेडिकल स्टोर और अन्य जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. इस दौरान सभी धार्मिक स्थल बंद रखे जाएंगे. 

वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक यातायात की सुविधाएं भी बंद रहेंगी, लोग सिर्फ आपातकाल सेवाओं का ही इस्तेमाल कर सकेंगे. 

लॉकडाउन के दौरान दूध एवं राशन की दुकानें भी खुली रहेंगी. 

यह भी पढ़िए: Corona in India: देशभर में कोरोना मचा रहा तांडव, एक दिन में 4 लाख से ज्यादा नए मामले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़