TET पेपर लीक मामला: मुख्य आरोपी निर्दोष चौधरी ने कोर्ट में किया सरेंडर

टीईटी पेपर लीक मामले में एसटीएफ मेरठ द्वारा अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, ये सभी आरोपी जेल में बंद हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2021, 09:47 PM IST
    जानिए क्या है पूरा मामला
    सीएम योगी ने दिया था ये निर्देश
TET पेपर लीक मामला: मुख्य आरोपी निर्दोष चौधरी ने कोर्ट में किया सरेंडर
शामलीः टीईटी (TET) पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी निर्दोष चौधरी ने कोर्ट में सरेंडर किया है. इस मामले में अब तक पांच आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. अब एसटीएफ सरगना विकास की तलाश में जुट गई है.
 
कोर्ट में किया सरेंडर
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) पेपर लीक करने के प्रकरण में मुख्य आरोपी निर्दोष चौधरी ने शामली कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. जानकारी मिलने पर एसटीएफ टीम शामली पहुंच गई. सीओ एसटीएफ बृजेश सिंह ने बताया कि निर्दोष चौधरी ने कांधला निवासी विकास को पांच लाख रुपये में पेपर बेचा था. अब एसटीएफ विकास की तलाश में लग गई है.
 
अबतक 5 लोगों की गिरफ्तारी
टीईटी पेपर लीक मामले में एसटीएफ मेरठ द्वारा अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, ये सभी आरोपी जेल में बंद हैं. अलीगढ़ के निर्दोष चौधरी प्राइमरी स्कूल में शिक्षक है, जिसने पांच लाख रुपये में पेपर बेचा था. निर्दोष की तलाश में एसटीएफ कई दिनों से लगी हुई थी. सोमवार को निर्दोष चौधरी ने शामली की कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.
 
5 लाख में बेचा पेपर
एसटीएफ ने बताया कि जांच-पड़ताल में सामने आया है कि निर्दोष चौधरी ने कांधला निवासी विकास को लीक हुए पेपर की फोटो कॉपी पांच लाख में बेच दी थी. एसटीएफ ने विकास को गिरफ्तार करने के लिए शामली में भी दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं लगा.
 
 सीओ एसटीएफ का कहना है कि निर्दोष चौधरी का एक भाई यूपी पुलिस में सिपाही है और दूसरा भाई इनकम टैक्स में है. पेपर लीक मामले में निर्दोष चौधरी की अहम भूमिका रही है. सीओ एसटीएफ बृजेश सिंह का कहना है कि आरोपी निर्दोष चौधरी को रिमांड पर लेने के लिए अब कोर्ट में अर्जी लगाएंगे.
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़