Weather Update: दिल्ली NCR में बारिश का खेल खत्म, अब गरम रहेगा मौसम, इन राज्यों में अभी भी होगी बारिश

Weather Update: राजस्थान और गुजरात के कई जिलों में मॉनसून की वापसी हो सकती है, हालांकि राजस्थान में आज मौसम साफ रहने वाला है. वहीं 25-30 सितंबर 2024 के बीच पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 24, 2024, 08:12 AM IST
  • दिल्ली में खत्म हुआ बारिश का सिलसिला
  • गुजरात में मॉनसून की हो सकती है वापसी
Weather Update: दिल्ली NCR में बारिश का खेल खत्म, अब गरम रहेगा मौसम, इन राज्यों में अभी भी होगी बारिश

नई दिल्ली: Weather Update: देशभर में वापस से मॉनसून की शुरुआत होने लगी है, हालांकि दिल्ली  NCR में बारिश का सिलसिला थमने लगा है. पिछले 3-4 दिनों से पूरे उत्तर भारत समेत राजधानी दिल्ली में बिल्कुल न के बराबर बारिश देखी गई है. बारिश कम होने के चलते तापमान में गिरावट भी कम हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली NCR, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में आसमान साफ रहेगा. चलिए जानते हैं आज के मौसम का हाल. 

दिल्ली NCR में शुरु हुई गर्मी 
राजधानी दिल्ली में पिछले 3-4 दिनों से कोई बारिश नहीं हुई है, जिसके चलते दिल्ली NCR का तापमान बढ़ रहा है. मसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज 24 सितंबर 2024 को आसमान साफ रहने वाला है और धूप भी खिलेगी, हालांकि बीच-बीच में बादल भी छाए रह सकते हैं. दिल्ली NCR का तापमान 35 डिग्री के पार रह सकता है, हालांकि 25 सितंबर 2024 के बाद मौसम बदलने की कुछ संभावना है. 

राजस्थान में वापस आया मॉनसून 
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान और गुजरात के कई जिलों में मॉनसून की वापसी हो सकती है, हालांकि राजस्थान में आज मौसम साफ रहने वाला है. वहीं 25-30 सितंबर 2024 के बीच पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, हालांकि राज्य में अब भारी बारिश की ज्यादा संभावना नहीं है. 

इन राज्यों में होगी बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण मध्य प्रदेश, गोवा, कोंकणी, दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्व गुजरात और तटीय कर्नाटक में बारिश की संभावना है. वहीं गंगीय पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज मंगलवार 24 सितंबर 2024 को अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मेघालय, मिजोरम, झारखंड, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, छत्तीसगढ़,  लक्षद्वीप, केरल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना है.    

ये भी पढ़ें- क्या था बदलापुर केस? जिसमें आरोपी ने पुलिस पर की फायरिंग और फिर खुद गोली लगने से मारा गया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़