जब लड़का-लड़की में शादी होती है तो पुरुष रोज...नीतीश के विवादित बयान पर गर्माई बिहार की सियासत

नीतीश के बयान पर निशाना साधते हुए बिहार बीजेपी ने कहा है- भारत की राजनीति में नीतीश बाबू जैसा अश्लील नेता देखा नहीं होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2023, 09:12 PM IST
  • नीतीश के बयान पर मचा बवाल.
  • हर तरफ हो रही है आलोचना.
जब लड़का-लड़की में शादी होती है तो पुरुष रोज...नीतीश के विवादित बयान पर गर्माई बिहार की सियासत

नई दिल्ली. सामान्य तौर पर अपनी गंभीर छवि के लिए पहचाने जाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में बेहद विवादित बयान दिया है. इस बयान को लेकर नीतीश तीखी आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं. जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए नीतीश कुमार ने ऐसी भाषा का प्रयोग किया जिससे सदन की महिला सदस्य भी असहज हुईं.

नीतीश ने कहा-जब शादी होगा लड़का-लड़की का तो जो पुरुष है वो करता है न... उसी में वो (बच्चा) पैदा हो जाता है और लड़की पढ़ लेती है तो वो करेगा ठीक है, लेकिन... करता तो है. जान लीजिए कि संख्या (आबादी) घट रही है. इसमें कमी आई है...'

बिहार बीजेपी ने साधा निशाना
नीतीश के बयान पर निशाना साधते हुए बिहार बीजेपी ने कहा है- भारत की राजनीति में नीतीश बाबू जैसा अश्लील नेता देखा नहीं होगा. नीतीश बाबू के दिमाग में एडल्ट "B" Grade फिल्मों का कीड़ा घूस गया है। सार्वजनिक रूप से इनके द्विअर्थी संवादों पर पाबंदी लगानी चाहिए. लगता है संगत का रंगत चढ़ गया है!

सुशील मोदी ने कहा- शर्म करें नीतीश
वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने X पर लिखा- नीतीशजी शर्म करो !महिलाओं के बारे में अश्लील,अभद्र,अपमानजनक टिप्पणी से पूरा बिहार शर्मिंदगी महसूस कर रहा है ।ऐसी टिप्पणी करने की हिम्मत कैसे हुई?देश की महिलाओं से माफ़ी मांगें।तेजस्वी कह रहे हैं यह सेक्स एजुकेशन है ?क्या विधान सभा सेक्स एजुकेशन की जगह है ?

महिला आयोग ने भी की माफी की मांग
नीतीश के बयान को महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा-महिला आयोग का अध्यक्ष होने के नाते मैं देश की हर महिला की तरफ से मैं नीतीश कुमार से तुरंत माफी की मांग करत हूं. राज्य की विधानसभा में उनकी अमर्यादित टिप्पणी उस गरिमा और सम्मान का अपमान है जिसकी हर महिला हकदार है.

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR में बार-बार क्यों आ रहा Earthquake, क्या ये है बड़ी तबाही का संकेत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़