कौन है आतंकी शेख सज्जाद गुल? जिसके गुर्गों ने कश्मीर में 7 लोगों की कर दी हत्या

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में एक सुरंग में काम कर रहे कामगारों पर हुए आतंकी हमले में सात मजदूरों की मौत हो गई. इसके पीछे लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े द रेजिस्टेंस फ्रंट का नाम सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि इस हमले का मास्टरमाइंड TRF प्रमुख शेख सज्जाद गुल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2024, 12:55 PM IST
  • शेख सज्जाद गुल के इशारे पर हमला?
  • शांतिपूर्ण चुनाव से बौखला गए आतंकी
कौन है आतंकी शेख सज्जाद गुल? जिसके गुर्गों ने कश्मीर में 7 लोगों की कर दी हत्या

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गगनगीर में रविवार को आतंकियों ने एक डॉक्टर समेत 7 लोगों की हत्या कर दी. इनमें गगनगीर और सोनमर्ग के बीच एक टनल प्रोजेक्ट में काम कर रहे 6 मजदूर भी शामिल थे. ये निजी कंपनी के लिए काम कर रहे थे. वहीं इस टारगेट किलिंग की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी. 

शेख सज्जाद गुल के इशारे पर हमला?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है और इस हमले का मास्टरमाइंड TRF प्रमुख शेख सज्जाद गुल है. उसने ही कथित रूप से स्थानीय आतंकियों को घटना को अंजाम देने का निर्देश दिया था. 

पाकिस्तान में बैठकर रची साजिश?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, द रेजिस्टेंस फ्रंट का गठन शेख सज्जाद गुल ने ही 2019 में किया था. यह कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन है जिसे सीमा पार से कथित मदद मिलती है. ये आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में बाहरियों, कश्मीरी पंडितों और सिखों को निशाना बनाता है. शेख सज्जाद गुल पाकिस्तान में बैठकर टीआरएफ के लोकल मॉड्यूल को निर्देश देता है.

शांतिपूर्ण चुनाव से बौखला गए आतंकी

बता दें कि गांदरबल जिले में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों में स्थानीय और बाहरी लोग शामिल थे. वहीं खुफिया एजेंसियों का मानना है कि निर्दोष, निहत्थे नागरिकों की हत्या आतंकियों की हताशा का परिणाम है, जो जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए शांतिपूर्ण और जनता द्वारा बड़ी संख्या में भाग लिए गए लोकसभा और विधानसभा चुनावों के बाद से बौखलाहट में हैं.

आतंकियों की तलाश में जुटे सुरक्षा बल

वहीं इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकियों की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया है. एनआईए की टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है. बता दें कि यह हमला रविवार रात 8:15 बजे हुआ था.

यह भी पढ़िएः कौन हैं मुफ्ती सलमान अजहरी जिन्हें सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत रिहा करने को कहा- रिपोर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़