बिहार में रामकथा नहीं मिली अनुमति तो भड़के रामभद्राचार्य, बोले-ये सरकार हटेगी उसके बाद ही....

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट तुलसी पीठ के पीठाधीश्‍वर जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य इन दिनों बिहार पश्चिमी चंपारण के रामनगर में रामकथा कह रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2023, 10:20 PM IST
  • बिहार सरकार पर भड़के धर्मगुरु.
  • बोले- ज्यादा समय नहीं चलेगा गुंडाराज.
बिहार में रामकथा नहीं मिली अनुमति तो भड़के रामभद्राचार्य, बोले-ये सरकार हटेगी उसके बाद ही....

बेतिया. हिंदू धर्मगुरु रामभद्राचार्य पटना के गांधी मैदान में रामकथा की अनुमति न मिलने पर नाराज हो गए हैं. उन्होंने 2 दिसंबर से प्रस्तावित रामकथा की अनुमति नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए यहां तक कह दिया कि अब जब यह सरकार हटेगी तभी गांधी मैदान में कथा कहूंगा.

पश्चिमी चंपारण में कथा कह रहे हैं रामभद्राचार्य
उत्तर प्रदेश के चित्रकूट तुलसी पीठ के पीठाधीश्‍वर जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य इन दिनों बिहार पश्चिमी चंपारण के रामनगर में रामकथा कह रहे हैं. उन्होंने कहा है कि 2 दिसंबर से पटना गांधी मैदान में कथा का आयोजन होना था. एक साल से कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन पटना के कमिश्‍नर ने अनुमति नहीं दी.

बहुत दिनों तक बिहार में नहीं चलेगा गुंडाराज
नाराजगी में उन्होंने कहा-बिहार में बहुत दिनों तक जंगलराज और गुंडाराज नहीं चलेगा. गांधी मैदान इसी देश का हिस्सा है. ठीक है, अब तुमको हटाकर ही पटना के गांधी मैदान में कथा कहने आऊंगा. रामचरितमानस बहुत जल्द राष्ट्र-ग्रंथ बन जाएगा, इसकी निंदा करने वालों पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज हो सकेगा. जातिविहीन, सनातन वैदिक हिंदू धर्म का मैं समर्थक हूं. जो भी राम कृष्ण को मानता है, वो हिन्दू मेरे लिए पूज्य है.

ये भी पढ़ें- Train Ticket Booking: ट्रेन टिकट बुकिंग के लिए अपनाएं ये खास ट्रिक, तुरंत मिलेगा कन्फर्म टिकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़