लखीमपुर खीरी केस: महिला आयोग ने DGP को लिखा पत्र, 2 आरोपी गिरफ्तार 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) के द्वारा घटना का संज्ञान लेने के बाद दो पुरुषों को गिरफ्तार किया गया और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2021, 06:19 PM IST
  • 6 पुलिसकर्मी निलंबित
  • सीएम योगी ने भी की कठोर कार्रवाई
लखीमपुर खीरी केस: महिला आयोग ने DGP को लिखा पत्र, 2 आरोपी गिरफ्तार 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

लखनऊ: ब्लॉक प्रमुख चुनाव में लगातार हिंसा और उपद्रव की खबरें आ रही हैं. लखीमपुर खीरी में नामांकन के दिन सपा की महिला प्रत्याशी के साथ अराजक तत्वों ने अभद्रता की थी जिसपर महिला आयोग ने संज्ञन लिया और राज्य के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा. 

2 आरोपी गिरफ्तार

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) के द्वारा घटना का संज्ञान लेने के बाद दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में पूरी जनमत, राज्य के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है.

6 पुलिसकर्मी निलंबित

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने और अधिनियम में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए डीजी को पत्र लिखा, जिसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया. 

सीएम योगी ने भी की कठोर कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही लखीमपुर की घटना पर जिले के डीएम और एसपी से जवाब मांगा है. अखिलेश यादव भी सपा प्रत्याशी के साथ हुई अभद्रता पर यूपी पुलिस को कटघरे में खड़ा किया है. 

ये भी पढ़ें- धोनी और रैना की कप्तानी में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास

उत्तर प्रदेश पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उन पर ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की एक महिला उम्मीदवार और उसकी महिला प्रस्तावक के साथ मारपीट और बदसलूकी करने का आरोप लगाया गया है.

उम्मीदवार के एक समर्थक के साथ भी कथित तौर पर मारपीट की गई और उन्हें नामांकन प्रक्रिया में भाग लेने से रोकने के लिए उनकी साड़ी को दो लोगों ने खींचा. 

घटना के एक वीडियो में दो पुरुष लखीमपुर खीरी जिले के पसगवां ब्लॉक परिसर के बाहर महिला की साड़ी खींचते नजर आ रहे हैं. खीरी पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 171 (एफ), 354, 392 और 427 के तहत एक महिला के साथ दुर्व्यवहार के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़