योगी सरकार का ऐतिहासिक फैसला, लॉकडाउन में आम जनता पर लगे सभी केस वापस

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने बहुत बड़ा फैसला किया है. कोरोना काल में आम जनता पर लॉकडाउन तोड़ने के जितने भी केस लगे थे वे सभी वापस ले लिये गये हैं. योगी सरकार के फैसले के अनुसार करीब ढ़ाई लाख केस वापस लिये जाएंगे. आम आदमी के लिये ये बहुत बड़ी खुशखबरी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2021, 04:28 PM IST
  • योगी सरकार करीब ढ़ाई लाख केस वापस लेगी
  • यूपी में खत्म होने की कगार पर कोरोना
योगी सरकार का ऐतिहासिक फैसला, लॉकडाउन में आम जनता पर लगे सभी केस वापस

लखनऊ: उत्तरप्रदेश की योगी सरकार (CM Yogi Adityanath) ने बहुत बड़ा फैसला किया है. कोरोना काल में आम जनता पर लॉकडाउन (Lockdown) तोड़ने के जितने भी केस लगे थे वे सभी वापस ले लिये गये हैं. योगी सरकार के फैसले के अनुसार करीब ढ़ाई लाख केस वापस लिये जाएंगे. आम आदमी के लिये ये बहुत बड़ी खुशखबरी है. 

CM Yogi ने संबंधित विभाग को दिये आदेश

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के दौरान मामूली गलतियों के चलते आम लोगों के विरुद्ध दर्ज हुए करीब 2.5 लाख मुकदमे वापस लेने होंगे. इसके आदेश सीएम योगी ने संबंधित विभाग को दिए हैं. उत्तर प्रदेश में कोरोना के खिलाफ जिस ढ़ंग से योगी सरकार ने लड़ाई लड़ी है उसकी पूरी दुनिया में सराहना हुई.

हिंदुस्तान का सबसे बड़ा राज्य होने के बावजूद यूपी में कोरोना कई राज्यों से कम कहर बरपा सका. लॉकडाउन के दैरान आम जनता पर कई केस लगे थे जिन्हें वापस लेने का फैसला करके योगी सरकार ने कई गरीबों और मजदूरों को बड़ी राहत दी है. 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath)  के दिशा निर्देशन में यूपी ने कोरोना के खिलाफ सफलता हासिल की है. सकारात्‍मक कोविड मैनेजमेंट के साथ कोरोना मुक्‍त प्रदेश की ओर बढ़ते यूपी के कदम का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 98 प्रतिशत हो गया है. 

ये भी पढ़ें- EPFO:50 लाख PF खातों में देरी से आएगा ब्याज का पैसा, मिलेगा अतिरिक्त ब्याज

कोरोना काल में कई छात्र और मजदूर पैदल चलने को विवश हो गये थे. पुलिस ने इन लोगों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने के कई केस लगाए थे. गरीब मजदूरों के लिये ये केस बहुत बड़ी समस्या थे. अब उन्हें इन मुकदमों को सामना नहीं करना पड़ेगा. 

यूपी में खत्म होने की कगार पर कोरोना

गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगभग खत्‍म होने की कगार पर है. हालांकि, अभी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में कोरोना के 112 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 189 लोग ठीक हुए हैं. इन लोगों को अलग-अलग अस्‍पतालों से ड‍िस्‍चार्ज क‍िया गया है. प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 98 प्रतिशत हो गया है. 

इस अवधि में कोरोना की वजह से 2 लोगों की मौत हुई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में कुल एक्‍टिव केस 3232 हैं, जबक‍ि अब तक कुल 5 लाख 90 हजार 71 लोग ठीक हुए हैं और वहीं, कुल 8698 लोग दम तोड़ चुके हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़