भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास, 166 साल में पहली बार हुआ ऐसा

भारतीय रेलवे ने कई कीर्तिमान रचे हैं और इसकी जानकारी खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर के दी है.   

भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास, 166 साल में पहली बार हुआ ऐसा

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे लगातार अपने आपको रिफॉर्म कर सर्विसेज बेहतर बनाने के लिए कार्य कर रही है. रेलवे ने फिर से नया रिकॉर्ड बनाया है जिसकी जानकारी भारतीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर के दी. इसके अलावा पीयूष गोयल ने भारत के हर क्षेत्र में हो रहे रेलवे के बदलाव पर भी ट्वीट किया.

प्लास्टिक के कचरे से बना दिया क्रिसमस ट्री, बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए कहा कि सेफ्टी फर्स्ट और भारत के 166 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब पूरे फाइनेसिएल साल एक भी यात्री की मौत नहीं हुई है. 

सालों बाद एक मामूली सी घड़ी ने बना दिया लखपति, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

इसके अलावा पीयूष गोयल ने मिथिला पेंटिंग की तारीफ करते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि मधुबनी स्टेशन को मिथिला पेंटिंग्स से सौंदर्यीकृत करने से इस प्रसिद्ध कला को नई पहचान मिली है, जिसकी प्रशंसा युनाइटेड नेशन द्वारा भी की गयी. इस कला को और बढावा देने हेतु दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति व पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को भी इस पेंटिंग द्वारा सजाया गया है.

तीसरे ट्वीट में पीयूष गोयल ने चेन्नई में हो रहे कोच निर्माण की तारीफ करते हुए लिखा कि कोच चेन्नई स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने अद्वितीय प्रदर्शन कर मात्र 9 महीने में 3,000 कोच का निर्माण कर कीर्तिमान रचा है. देश मे कोचेस का तेज गति से हो रहा निर्माण यात्रियों को बेहतर और सुरक्षित सेवाएं देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.