मंदसौर के दुल्हे ने रचाई चीन की दुल्हनिया से शादी

प्यार अगर सच्चा हो तो उसे न चीन की दीवार रोक सकती है ना हिमालय की ऊंचाई. हिमालय की ऊंचाई और चीन की दीवार को पार कर एक चीन दुल्हन इंडिया पहुंची है और यहां अपने प्यार के साथ भारतीय रीति-रिवाजों के अनुसार शादी रचा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2020, 07:33 PM IST
    • भारतीय रीति रिवाजों से रचाई जा रही है शादी
    • कनाडा में हुई थी मुलाकात
मंदसौर के दुल्हे ने रचाई चीन की दुल्हनिया से शादी

मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में अपने प्यार को पाने के लिए चीन से एक युवती पहुंची है. युवती अपने माता-पिता के साथ पहुंची, इस चीनी युवती की भारतीय रीति रिवाज के साथ मंदसौर के युवक के साथ शादी रचा रही है.
 मशहूर सिंगर शकीरा की अनदेखी तस्वीरें, लिंक पर क्लिक कर देखें तस्वीरें.

दरअसल इस प्रेम कहानी की शुरुआत 5 साल पहले सात समंदर पार कनाडा में हुई. कनाडा के ओकविल की शेरिडन कॉलेज में सिद्धार्थ और जी हाओ कि मुलाकात हुई थी. अंजान शहर में जी की सिद्धार्थ ने काफी मदद की, इसी मदद और मुलाकात के बाद दोनों के बीच प्यार पनपने लगा और फिर दोनों ने अपने परिवार के सामने अपने प्यार की बात रखी जिसके बाद दोनों की विवाह तय की गई. दोनों की विवाह भारतीय रीति रिवाजों के साथ की जा रही है.
 
क्या कहना है दोनों परिवार के लोगों का
चीन के डीजीयोंग शहर के शिबो वांग और उनकी पत्नी जिन गुआन अपनी बेटी जी हयो का विवाह मंदसौर के वेद मिश्रा और ज्योति नवहाल के पुत्र सिद्धार्थ मिश्रा से करने मंदसौर पहुंचे हैं. भारतीय आतिथ्य और रीति रिवाज से चीनी दम्पत्ति अती प्रसन्न हैं और भारतीय संस्कारो के साथ अपनी बेटी के सुखी दाम्पत्य जीवन को लेकर आश्वस्त हैं. लड़की के पिता ने कहा कि भारत महान देश है यहां के आवभगत और आतिथ्य से वे काफी प्रभावित हुए हैं. और अपनी बेटी की शादी सिद्धार्थ से करने में उन्हें बड़ी खुशी हो रही है. मा जिन गुयान कहती हैं कि उनकी बेटी और सिद्धार्थ में काफी अच्छी अंडरस्टेंडिंग है और उन्हें पूरा भरोसा है कि उनकी बेटी यहां प्रसन्न रहेगी.

प्रियंका चोपड़ा के 8 plunging ड्रेस लुक को करें चेकआउट

हालांकि बेटी को इतनी दूर छोड़ने पर उनकी आंखो में आंसू जरूर आएंगे लेकिन यह खुशी के होंगे. चीन से आई दुल्हन का कहना है कि सिद्धार्थ के मददगार स्वभाव के चलते वह सिद्धार्थ के नजदीक आईं. भारतीय शादी के रीति रिवाज हालांकि चीन के ट्रेडिशनल तरीके से भिन्न है लेकिन वह इसे काफी पसंद कर रही हैं वे उम्मीद करती हैं कि अधिकतर समय वह भारत में ही रहेंगी. सिद्धार्थ के पिता वेद मिश्रा ने बताया कि फेसबुक पर अपने बेटे की गतिविधियों पर नजर रखते हुए उन्हें इस प्यार के बारे में पता चला जिसके बाद वह कनाडा पहुंचे. कनाडा में अपनी बेटे की पसंद से मिलकर चीन में उसके मां-बाप से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात की और फिर काफी बातचीत के बाद यह शादी तय की गई.

ट्रेंडिंग न्यूज़