विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को कैफे ने किया सम्मानित

पुडुचेरी के एक कैफे ने भारतीय विंग कमांडर को सम्मानित करते हुए उनका 5 फीट 10 इंच का चॉकलेट बना दिया. 2019 में अभिनंदन वर्धमान पूरे साल अपने बहादुरी के लिए छाए रहें.

 विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को कैफे ने किया सम्मानित

पुडुचेरी: पुडुचेरी के एक कैफे ने विंग कमांडर को एक अलग ही तरह से सम्मानित किया जिसके बारे में शायद खुद अभिनंदन वर्धमान ने भी सोचा नहीं होगा. यह कैफे साल 2009 में स्थापित किया गया है और उसी के बाद से यह कैफे प्रति वर्ष फैमस शख्सियतों की स्टेच्यू बनाते हैं. जिसके बारे में खुद कैफे के शेफ ने दी.

प्लास्टिक के बने क्रिसमस ट्री ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

स्टेच्यू कोई मामूली सा नहीं होता बल्कि हाथ से बने चॉकलेट की बनाई गई होती है. इस साल कैफे ने विंग कमांडर अभिनंदन की स्टेच्यू बनाई और यह चॉकलेट की स्टेच्यू 5 फीट 10 इंच लंबी है और इसका वजन 321 किलो है. जानकारी के मुताबिक इस प्रतिमा को बनाने में करीब 132 घंटे से भी ज्यादा का समय लगा. बता दें कि फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद 24 फरवरी को पाकिस्तान ने जवाबी हमला किया था. जिसमें अभिनंदन ने बहादुरी का काम करते हुए मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 का पीछा किया था और उन्होंने भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तानी एफ-16 को खदेड़ भी दिया था. 

दिल्ली के इस रेस्टोरेंट में कचरे के बदले मिलता है खाना लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

इससे पहले इस कैफे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, मशहूर हास्य कलाकार चार्ली चैपलिन, दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की चॉकलेट प्रतिमाएं भी बना चुका है. 2019 में पूरे साल ही विंग कमांडर अभिनंदन चर्चा में रहें. यहां तक की पाकिस्तान में Google  पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाले शीर्ष 10 लोगों में भी अभिनंदन शामिल रहे.