Yes Bank Scam: पिक्चर अभी बाकी है दोस्तों, लंदन में राणा कपूर पर गिरी गाज

 यस बैंक के घोटाले वाले मामले में हुई है ED की बड़ी कार्रवाई और ये कार्रवाई हुई है लंदन में, करोड़ों का फ्लैट किया जब्त..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2020, 09:22 AM IST
    • राणा का फ्लैट जब्त किया
    • बेचने की फ़िराक में था राणा
    • सीबीआई ने की थी एफआईआर
Yes Bank Scam: पिक्चर अभी बाकी है दोस्तों, लंदन में राणा कपूर पर गिरी गाज

नई दिल्ली.  जांच अब तक जहां पहुंची थी उसके मुताबिक़ राणा कपूर की संपत्ति गमट्री जैसी लंदन की कई वेबसाइटों पर नज़र आ रही थी. ईडी के एक बड़े अधिकारी से पता चला है कि यह फ्लैट डीओआईटी क्रिएशन्स जर्सी लिमिटेड के नाम से खरीदा गया था और इसको खरीदने वालों में आरोपी राणा कपूर भी शामिल था. 

राणा का फ्लैट जब्त किया 

प्रवर्तन निदेशालय ने लंदन जा कर की है यह बड़ी कार्रवाई. यस बैंक घोटाले के मामले में निदेशालय ने बैंक के पूर्व चैयरमैन राणा कपूर का लंदन वाला एक महंगा फ्लैट जब्त कर लिया है जिसे कपूर द्वारा 2007 में खरीदा गया था. इसकी कीमत का अनुमान सवा सौ करोड़ रुपये के आसपास का है. ईडी ने बताया कि राणा कपूर को कार्रवाई की भनक लग गई थी इसलिए वह अपना फ्लैट बेचने की फिराक में था. 

फ्लैट की बिक्री होने वाली थी 

घोटाले का आरोपी राणा कपूर लंदन के अपने शानदार फ्लैट को जल्दी से बेच देना चाहता था. लंदन के कई बड़े डीलर्स से इस बारे में उसकी बातचीत चल रही थी. इसके लिए उसने उसे बिक्री के लिए लंदन की कई वेबसाइटों पर भी डाला था. निदेशालय के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार इस फ्लैट को डीओआईटी क्रिएशन्स जर्सी लिमिटेड के नाम से खरीदा गया था और खरीदने वालों में राणा कपूर भी शामिल था. 

सीबीआई ने की थी एफआईआर 

निदेशालय के सूत्रों से पता चला है कि घोटाले के यस बैंक घोटाले के इस मामले की एफआईआर सीबीआई द्वारा की गई थी और आरोपियों पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के उल्लंघन का आरोप था. घोटाले को लेकर जो आरोप सामने आया है उसके मुताबिक राना कपूर येस बैंक के चेयरमैन के तौर पर राणा कपूर ने सभी नियम कानूनों का उल्लंघन करके वधावन ब्रदर्स सहित कई प्राइवेट कंपनियों को हजारों करोड़ रुपयों का ऋण दिया जिससे बैंक को भारी नुकसान पहुंचा है.

ये भी पढ़ें. Harley Davidson: मोटरसाइकिलों की रानी जा रही है भारत छोड़ कर

 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

 

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

 

Android Link -

 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

 

iOS (Apple) Link -

 

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़