'सच छिपाने वाले जमाती को मिलेगी कठोर सजा'

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कड़े और सख्त तेवरों के लिए देश भर में चर्चित हैं. उन्होंने एक बार फिर से 'जेहादी' जमात को आगाह किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2020, 06:19 PM IST
'सच छिपाने वाले जमाती को मिलेगी कठोर सजा'

लखनऊ: पूरे देश में अपनी निम्न सोच का परिचय देते हुए तबलीगी जमात के लोगों ने कोरोना संक्रमण पहुंचा दिया जिसका खामियाजा अब पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है. इन लोगों ने कोरोना योद्धाओं से अश्लील हरकतें की थी और पूरे भारत में जहां जहां इनको पुलिस ने पकड़ने की कोशिश वहां वहां इन लोगों ने पुलिस पर हमला किया. इनके निंदित कर्मों की भर्त्सना पूरे देश मे हुई थी.

पुलिस की जांच में पाया गया है कि ये लोग अब भी अपनी पहचान छिपाकर लोगों तक संक्रमण पहुंचा रहे हैं. कई जगहों पर तबलीगी जमात के लोगों ने डॉक्टरों पर थूका और अपने मल से गन्दी करके सब्जियां बेचीं. इन लोगों को रास्ते पर लाने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(रासुका) लगाने का फैसला किया था. अब उन्होंने एक और अहम बात कही है.

झूठ बोला तो होगी कठोर कार्रवाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह तो तय है कि सच छुपाने वाले किसी भी जमाती को छोड़ा नहीं जाएगा. सभी के खिलाफ एक्शन तय है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जमातियों ने कोरोना वायरस संक्रमण को झुपाया है. यह जानबूझकर किया गया कृत्य हैं, जोकि अक्षम्य अपराध हैं. अगर इन्होंने यह काम न किया होता तो आज कम से कम कोरोना केस होते.

व्यापक कार्य योजना पर काम जारी

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम कई देशों के मुकाबले बेहतर स्थिति में हैं, लेकिन हमें अभी भी और सतर्क रहने की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हम व्यापक कार्ययोजना बना रहे हैं. उन्होंने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देश में लंबे लॉकडाउन से सभी को बड़ी राहत मिली है. हमने भी अफसरों की टीम के साथ मंत्रियों का समूह गठित किया है. कोरोना से निपटने के लिए हम लोग रोज एक-एक आगे बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना से लड़ने के बजाय राज्यपाल से लड़ रहीं ममता बनर्जी

जमातियों को भेजा जा रहा जेल

 

उत्तरप्रदेश में जिन जमातियों ने लोगों की जिंदगी को खतरे में डालने का कुकृत्य किया है उन लोगों पर रासुका लगाई जा रही है. कई जमाती जो कोरोना से स्वस्थ हो गए हैं उन्हें जेल भी भेजा जा रहा है. अधिकतर राज्य सरकारों का मानना है कि देशभर में तबलीगी जमात की वजह से संक्रमण ने इतना गंभीर रूप लिया है और इन्हीं की जेहादी मानसिकता ने लॉक डाउन के असर को मन्द कर दिया था.

ट्रेंडिंग न्यूज़