बस तो बहाना है, मकसद राजनीति चमकाना है! वित्तमंत्री ने प्रियंका को लगाई लताड़

बे'बस' मजदूरों की आड़ में सियासी दुकान चमकाने के लिए कांग्रेस ने बस को अपना हथियार बनाने की कोशिश की, मुद्दे को जमकर भुनाने की तैयारी भी चली. इस बीच वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के इस पाखंड पर तीखे सवाल पूछे हैं...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2020, 04:33 AM IST
    • प्रियंका गांधी के बसों के ऑफर पर वित्त मंत्री का सवाल
    • मजदूरों की बसों पर कांग्रेस का पाखंड साफ दिखता है- सीतारमण
    • आपात स्थिति में मिलकर काम करना चाहिए- निर्मला सीतारमण
    • प्रियंका का योगी सरकार पर बसों को अनुमति न देने का आरोप
    • 'सीएम योगी चाहें तो बस पर बीजेपी का बैनर लगा लें'- प्रियंका
बस तो बहाना है, मकसद राजनीति चमकाना है! वित्तमंत्री ने प्रियंका को लगाई लताड़

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बसों के ऑफर पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सवाल उठाए हैं. सीतारमण ने कहा कि बसों की राजनीति में कांग्रेस का पाखंड साफ-साफ दिखता है.

प्रियंका के बस पॉलिटिक्स पर वित्त मंत्री के सवाल

वित्त मंत्री ने कहा कि "अगर वो (प्रियंका) वास्तव में यूपी सरकार पर नजर रख रही हैं तो उन्हें यह देखना चाहिए कि यूपी में 300 ट्रेनें क्यों आईं जबकि छत्तीसगढ़ में 5-7 ट्रेनें भी नहीं पहुंच पाईं. मैं इस पर राजनीति नहीं करना चाहती हूं, क्योंकि प्रवासी मजदूर भी भारतीय हैं और इस आपात स्थिति में हम सभी को साथ मिलकर काम करने पर ध्यान देना चाहिए."

योगी सरकार पर बसों को अनुमति न देने का आरोप

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर बसों को अनुमति न देने का आरोप लगाया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि "24 घंटे हो जायेंगे कि ये बसें उपलब्ध हैं, अगर आपको इस्तेमाल करनी हैं तो इस्तेमाल करिए, हमें अनुमति दीजिए, आपको बीजेपी के झंडे लगाने हैं इनपर,अपने बीजेपी के स्टीकर लगाने हैं तो बेशक लगाइए, आपको अगर कहना कि आपने उपलब्ध करायी हैं तब भी कराइए लेकिन इन बसों को चलने दें."

प्रियंका गांधी ने मजदूरों को ले जाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को 900 बस का ऑफर दिया था लेकिन सरकार को दी गई बसों की लिस्ट में कई ऑटो, एंबुलेंस और बाइक के नंबर भी दिए थे.

..और फिर छिड़ गया सियासी घमासान

प्रवासी मजदूरों के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा की भिजवाई बसों को उत्तर प्रदेश में एंट्री नहीं मिली है. उत्तर प्रदेश सरकार के  इंकार के बाद राजस्थान- यूपी बॉर्डर से बसों का वापस लौटना शुरू हो गया है.

कांग्रेसी मंत्री ने बताया योगी सरकार का 'पाप'

राजस्थान सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि "उत्तर प्रदेश सरकार ने बसें रोककर पाप करने का काम किया, पूरी तरह अनैतिक, मानवता विरोधी और गलत कृत्य था."

..तो कांग्रेसी विधायक ने प्रियंका को दिखाया आईना

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा को आईना दिखाते हुए मजदूरों से 'क्रूर मज़ाक' का आरोप लगाया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बसों को अनुमति न देने के खिलाफ आगरा में प्रदर्शन किया. इस मामले में यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कुछ और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस दर्ज हो चुका है.

इसे भी पढ़ें: खुशखबरी: पेट के कीड़े मारने की दवा से होगा कोरोना का खात्मा!

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया है. दिनेश शर्मा ने कहा कि "आपदा के वक्त इस प्रकार का घिनौना मजाक शायद इससे पहले कोई राजनीतिक दल, इतना बड़ा राजनैतिक दल ने कभी नहीं किया होगा."

इसे भी पढ़ें: ऑक्सफोर्ड की नाकामी के बाद थाईलैंड में नया ट्रायल

इसे भी पढ़ें: धमकी देकर नन्हे ताइवान पर कब्जा करने की फिराक में है चीन

ट्रेंडिंग न्यूज़