Mamata दीदी को सता रहा है सत्ता छिनने का डर

पश्चिम बंगाल की राजनीति का नया इतिहास लिखने के लिए भाजपा अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. दीदी के सियासी किले को ध्वस्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी साम दाम दंड भेद की नीति अपना रही है. जिसके चलते अब दीदी को ये डर सताने लगा है कि इस बार उनकी कुर्सी छिनने वाली है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2020, 07:00 AM IST
  • ममता दीदी को डर लग रहा है!
  • कहीं CM की कुर्सी ना छिन जाए
  • बंगाल की राजनीति में 'परिवर्तन'
Mamata दीदी को सता रहा है सत्ता छिनने का डर

कोलकाता: कहते हैं राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है. बंगाल की सियासत पर में दीदी का एकछत्र कब्जा है. जिसे उखाड़ने के लिए भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन हो रहा है, वैसे-वैसे सियासतदानों की धड़कने तेज हो रही हैं. ममता दीदी को भी अब ऐसा लगने लगा है कि भाजपा उनकी हुकूमत पर हावी हो रही है. इसीलिए वो अपनी बेचैनी का प्रदर्शन कर रही हैं.

दीदी को गुस्सा आ रहा है, जानिए वजह

दरअसल, दीदी की 'जान हलक में अटकी हुई है.' तभी तो वो भाजपा के खिलाफ सिर्फ ज़हर उगल रही हैं. ममता बनर्जी ने भाजपा की तुलना चोर और डकैत से कर दी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि "वो कानों में फुसफुसाते हैं कि हम चोर हैं. यहां बीजेपी से बड़ा कोई चोर नहीं है, वो चंबल के डकैत हैं."

इसे भी पढ़ें- West Bengal Election से पहले ममता 'दीदी' को लग सकता है तगड़ा झटका, जानिए कैसे?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ये हमला बीजेपी पर है. मंगलवार को जलपाईगुड़ी में पार्टी की चुनावी तैयारियों की जानकारी लेने पहुंची ममता बनर्जी ने सीधे-सीधे बीजेपी पर हमला कर दिया. ममता बनर्जी का ये गुस्सा यू हीं नहीं है. 2019 के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी को इस नॉर्थ बंगाल में बीजेपी ने बड़ा झटका दिया था. और 9 में से 8 लोकसभा सीटों पर कब्जा कर लिया था, जिसने ममता बनर्जी को परेशान कर दिया है.

यही वजह है कि ममता बनर्जी चुनाव से इतने वक्त पहले ही उत्तर बंगाल को साधने में लग गई है. और इसके लिए वो 2 दिनों तक नॉर्थ बंगल में रहकर पार्टी को मजबूत कर रही हैं.

जब TMC के गुंडो ने BSF जवान को पीटा

मुर्शिदाबाद के कांदी इलाके टीएमसी के कार्यकर्ता जुलूस निकाल रहे थे. तभी BSF के एक जवान ने सड़क से गुजर रहे टीएमसी कार्यकर्ताओं से हटने के लिए कह दिया और यही बात टीएमसी के कार्यकर्ताओं को पंसद नहीं आई. जिसके बाद उन्होंने बीएसएफ जवान की पिटाई शुरू कर दी. टीएमसी कार्यकर्ताओं की ऐसी ही गुंडागर्दी की वजह से आज पश्चिम बंगाल दिल्ली में मुद्दा बना रहा.

इसे भी पढ़ें- West Bengal: TMC कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, BSF जवान को बनाया निशाना

बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात कर पश्चिम बंगाल में केन्द्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने की मांग की. भाजपा ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस बंगाल में TMC की मदद कर रही है. राज्य सरकार के कुछ कर्मचारी TMC से जुड़े हुए हैं, उनको चुनाव कार्य में न लगाया जाए.

इस बीच गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल जाने वाले बड़े नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है. बंगाल में जिन नेताओं को ज्यादा खतरा है उन्हें बुलेटप्रूफ गाड़ी भी दिया जाएगा. जिन नेताओं को जेड श्रेणी और उससे ऊपर की श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई उन्हें विजिटिंग वीआईपी प्रोटेक्टी के तहत बुलेट प्रूफ वाहन दिया जाएगा. इसके अलावा वाई और वाई प्लस श्रेणी के लोगों को भी जरूरत पड़ने पर बुलेटप्रूफ गाड़ी देने का फैसला हुआ है.

भाजपा अध्यक्ष के काफिले पर हुआ था हमला

दरअसल, 10 दिसंबर को पश्चिम बंगाल के डायमंड हॉर्बर में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर हमला हुआ था. जिसके बाद बीजेपी ने राज्य सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है. लेकिन टीएमसी कह रही है किसी पर 2-4 पत्थर पर जाए तो वो हमला नहीं कहलाता है. बुलेट प्रूफ गाड़ी केन्द्र सरकार दे सकती है, राज्य सरकार नहीं..

सवाल ये है कि पश्चिम बंगाल में पुलिस और सरकारी कर्मचारियों पर विपक्ष के नेताओं को क्यों भरोसा नहीं है. क्या पिछले 10 सालों में पुलिस और सरकार का राजनीतिकरण हो गया है. क्या चुनाव में ममता बनर्जी इन सवालों का जवाब दे पाएंगी. शायद यही वजह है कि ममता बनर्जी घबराई हुईं हैं, उन्हें ये डर सता रहा है कि कहीं उनकी कुर्सी अब छिन ना जाए.

इसे भी पढ़ें- Mamata Vs BJP: दीदी के गढ़ में राजनीति का 'रक्त चरित्र'! दिल्ली नहीं पहुंचे अधिकारी

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़