Conflict on Farmers: PM Modi के वार पर ममता बनर्जी का पलटवार

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2021) करीब आ रहे हैं वैसे वैसे भाजपा (BJP) और TMC में जुबानी तकरार बढ़ती जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2020, 10:40 PM IST
  • CM ममता की विचारधारा ने बंगाल को किया बर्बाद
  • बौखलाई ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर किया पलटवार
  • 9 करोड़ किसानों के खाते में पीएम ने डाले 18 हजार करोड़
Conflict on Farmers: PM Modi के वार पर ममता बनर्जी का पलटवार

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2021) करीब आ रहे हैं वैसे वैसे भाजपा (BJP) और TMC में जुबानी तकरार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने किसानों से सीधे संवाद किया. 

इस मौके पर पीएम मोदी ने बंगाल की ममता सरकार (Bengal's Mamata Government) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग आज किसानों के हितैषी बन रहे हैं उन्होंने अपने राज्य में किसान सम्मान योजना भी सही से लागू नहीं होने दी.

बौखलाई ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर किया पलटवार

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने पलटवार करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री गलत तथ्य पेश कर कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. ममता का कहना है कि उन्होंने दो बार केंद्र सरकार को पीएम किसान सम्मान निधि के बारे में पत्र लिखा है और दो दिनों पहले ही उन्होंने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से बात भी की है. ममता का आरोप है कि इस योजना को लेकर केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल के साथ असहयोग कर रही है.

Nepal Politics: ओली सरकार और Court में गतिरोध, संसद भंग करने पर कारण बताओ नोटिस

CM ममता की विचारधारा ने बंगाल को किया बर्बाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान अपने भाषण में कहा कि पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की विचारधारा ने बंगाल को बर्बाद कर दिया है. पीएम मोदी ने यह भी कहा ममता सरकार का किसानों के अहित की दिशा में काम करना उन्हें दुख पहुंचाता है.  पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सिर्फ बंगाल ही ऐसा राज्य है जो केंद्र की योजनाओं का लाभ किसानों तक नहीं पहुंचने दे रहा है.

9 करोड़ किसानों के खाते में पीएम ने डाले 18 हजार करोड़

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojna)  की अगली किस्त के तौर पर 18000 करोड़ रुपये जारी किए.  ये पैसे देश के 9 करोड़ किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए हैं.

PM मोदी ने कहा कि जो दल पश्चिम बंगाल में किसानों के अहित पर कुछ नहीं बोलते, वो यहां किसान के नाम पर देश की अर्थनीति को बर्बाद करने में लगे हुए हैं. ये दल मंडियों की बात कर रहे हैं और बड़ी-बड़ी हेडलाइन लेने के लिए भाषण दे रहे हैं लेकिन ये वही दल हैं जिन्होंने बंगाल को बर्बाद किया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़