PM के संबोधन पर गरमाई सियासत, 'ये' कहकर छाती पीटने लगी कांग्रेस

मुद्दा चाहें कोई भी हो, आव देखा न ताव कांग्रेस जंग के मैदान में बिना किसी वजह के कूद जाती है. ऐसा ही कुछ देखा जा रहा है प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश के बाद, जब सियासत गरमा गई और कांग्रेस ने इसे लेकर राजनीति शुरू कर दी...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2020, 07:12 AM IST
    • कांग्रेस ने इस मसले पर भी शुरू की राजनीति
    • लेफ्ट ने मजदूरों के पलायन का मुद्दा उठाया
    • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जताया भरोसा
    • CM योगी आदित्यनाथ ने बताई नई दिशा
    • पीएम मोदी ने की लॉकडाउन 4 की घोषणा
PM के संबोधन पर गरमाई सियासत, 'ये' कहकर छाती पीटने लगी कांग्रेस

नई दिल्ली: आज से आर्थिक पैकेज पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण विस्तार से जानकारी देंगी. आर्थिक पैकेज को बीजेपी नेताओं बड़ा कदम ने बताया. तो कांग्रेस पार्टी ने अभी से ही इसका राजनीतिकरण करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस का कहना है कि मजदूरों के पलायन पर कोई घोषणा नहीं की गई.

कांग्रेस ने इस मसले पर भी शुरू की राजनीति

कांग्रेस  नेता पीएल पुनिया मे रेवन्यू और जीएसटी से आमदनी में आई गिरावट का ज़िक्र करते हुए सवाल किया है कि आखिर 20 लाख करोड़ के पैकेज की रकम कहां से आएगी? वहीं लेफ्ट ने पलायन कर रहे मजदूरों और भूखे लोगों को राहत देने के बारे में संबोधन में ज़िक्र न करने पर सवाल उठाए हैं।

लेफ्ट ने मजदूरों के पलायन का मुद्दा उठाया

तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक पैकेज ऐलान पर लेफ्ट ने मजदूरों के पलायन का मुद्दा उठाया है. सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने मजदूरों और भूखे लोगों को राहत देने के बारे में संबोधन में ज़िक्र न करने पर सवाल उठाए हैं.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जताया भरोसा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आर्थिक पैकेज के ऐलान का स्वागत किया है. उन्होंने भरोसा जताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा से MSME और कुटीर उद्योग नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे.

CM योगी आदित्यनाथ ने बताई नई दिशा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज देश के गरीब, किसान, मजदूर और व्यापारियों को बहुत बड़ी राहत देगा. इन सबके कल्याण के लिए एक नई दिशा प्रदान करेगा.

पीएम मोदी ने की लॉकडाउन 4 की घोषणा

आज भारत में लॉकडाउन का 50वां दिन है. देश 25 मार्च से लॉकडाउन में है, अब तक लॉकडाउन के तीन चरण देश ने देखे हैं. हर अगले चरण के साथ धीरे-धीरे कई क्षेत्रों में ढील तो मिली है लेकिन लॉकडाउन अब भी जारी है. 135 करोड़ की आबादी वाला देश 17 मई के बाद भी लॉकडाउन में ही रहेगा. पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4.0 की घोषणा कर दी है.

इसे भी पढ़ें: आज से विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा करेंगी वित्तमंत्री! 'आत्मनिर्भर' भारत के 5 स्तंभों को जानिए

लेकिन 18 मई से देश में बदला हुआ लॉकडाउन होगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का 'नया रंग, नया रूप होगा. भारत सरकार ने 'ब्लूप्रिंट' तैयार कर लिया है, जिसकी जानकारी भारत की जनता को जल्द ही दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें: क्या है पीएम मोदी की असली मंशा? उन्होंने दिए 4 ठोस संकेत

इसे भी पढ़ें: आत्मनिर्भर भारत बनाने का 'मोदी मंत्र'! पढ़िए, PM के संबोधन की 10 बड़ी बातें

ट्रेंडिंग न्यूज़