भक्त ला सकेंगे घर पर महाकाल को अर्पित की गई पगड़ियां

विश्व प्रसिद्ध भगवान महाकाल को अर्पित की जाने वाली पगडियों को अब भक्त अपने घर पर लाकर घरों की शोभा बढ़ा सकते हैं. भगवान महाकाल पर आस्था रखने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर आई है.

भक्त ला सकेंगे घर पर महाकाल को अर्पित की गई पगड़ियां

भोपाल: विश्व प्रसिद्ध भगवान महाकाल को अर्पित की जाने वाली पगड़ियां अब आप अपने घर में ला सकते हैं. भक्त इन पगडियों को प्रसाद के रूप में अपने घर ले जा सकेंगे. इसके लिए मंदिर परिसर में नया काउंटर भी शुरू कर दिया गया है. श्रधालुओ की सुविधा के लिए बाबा को चढ़ने वाली पगड़ी को देने के लिए अलग से काउंटर खोला गया है.  

तीन तरह के पगड़ी ले जा सकते हैं घर
राजाधिराज भगवान महाकाल को चढ़ाई जाने वाली पगडियों और साफे को जो पूजा स्थली की शोभा को बढ़ाती है उसे मंदिर में अलग से बनाए गए काउंटर से खरीदा जा सकता है. पगड़ियो की कीमत अलग-अलग है. पगड़ी के अलावा श्रद्धालु अन्य चीजें भी जो बाबा महाकाल को चढ़ाई जाती है वो इस काउंटर से खरीद सकते हैं. मंदिर समिति ने पगड़ियों और साफों के मूल्य समिति द्वारा निर्धारित कर दिए हैं. इनमें सामान्य पगड़ी 3100, मध्यम पगड़ी 5100, विशिष्ट पगड़ी 7100 रुपए में प्राप्त की जा सकती है. इनको मूल्य टैग लगाकर विक्रय के लिए रखा गया है. काउंटर पर कार्यरत कर्मचारी पगडिय़ों-साफों के मूल्य अनुरूप दान राशि की रसीद जारी कर भक्तों को पगड़ी भेंट करेंगे. अब तक तीन पगड़िया बिक भी चुकी है. 

महाकालेश्वर की लीला अपार, श्रद्धालुओं ने बनाई 151 किलो के चांदी का गेट, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

पगड़ी अर्पण करने के लिए राशि निर्धारित
इसके अलावा अगर श्रद्धालु भगवान महाकाल को पगड़ी अर्पण करना (स्पर्श कर वापस ले जाने) चाहते हैं तो उसके लिए 2500 रुपये दान राशि के रुप में देना होगा. और अगर पगड़ी पूर्ण अर्पण (मंदिर में दान देने अथवा श्रृंगार आदि में अर्पण करने) के लिए देना है तो दान राशि 5000 रुपए निर्धारित किए गए हैं.