इस खास सीन के बिना रिलीज होगी संजू, ट्रेलर में दिखा था यह सीन

बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'संजू' कल बड़े परदे पर रिलीज होने वाली है. फिल्म रिलीज से पहले ही काफी सुर्खियां बटोर चुकी है. 

Written by - RAJA BABU AGNIHOTRI | Last Updated : Jun 28, 2018, 09:16 PM IST
इस खास सीन के बिना रिलीज होगी संजू, ट्रेलर में दिखा था यह सीन

मुंबई: बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'संजू' कल बड़े परदे पर रिलीज होने वाली है. फिल्म रिलीज से पहले ही काफी सुर्खियां बटोर चुकी है. 'संजू' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से यह एक है. फिल्म में अभिनेता संजय दत्त के जीवन के हर पहलू को दिखाया जायेगा. फिल्म में संजय दत्त का किरदार अभिनेता रणबीर कपूर निभा रहे हैं. 

'संजू' के रिलीज होने में अब महज कुछ घंटे ही बाकी है लेकिन फिल्म से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर यह है कि फिल्म से एक सीन हटाया गया है. फिल्म को जब सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) को दिखाया गया तो उन्होंने फिल्म से टॉयलेट वाले सीन को हटाने को कहा, आपने इस फिल्म के ट्रेलर में देखा होगा, जब रणबीर कपूर जेल में बंद होते है उस दौरान पास में स्थित टॉयलेट में ओवरफ्लो होने लगता है. CBFC ने इस सीन को कलात्मक वजहों के कारण फिल्म से हटाने के लिए कहा है. 

 

 

'मिड डे' की खबर के मुताबिक, सेंसर बोर्ड से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फिल्म में हीरो की हालत को असहाय दिखाने के अलावा सीन का और कोई महत्व नहीं है. कलात्मक नजरिए से देखा जाये तो यह सही नहीं था. CBFC के इस बात से फिल्म के निर्माता भी सहमत थे. 

आपको बता दें कि पिछले दिनों सोशल एक्टिविस्ट पृथ्वी मास्क ने CBFC को इस सीन के लिए लेटर लिखा था और कहा था कि इस सीन को फिल्म से हटाया जाए. पृथ्वी ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा था, 'मैं इस सीन को लेकर लगातार कानूनी सलाह ले रहा था. यह ठीक बात नहीं है कि लोगों को कुछ भी दिखाया जाए. मैं इस मुद्दे को लेकर शुरू से CBFC के संपर्क में था. इसलिए फिल्म से इसे काटने की बात को सीक्रेट रखा गया था. इस बात के लिए मुझे CBFC से ऑफिशियल साइन किया हुआ लेटर भी मिला है.'

ट्रेंडिंग न्यूज़