Video : स्टंप से 8 साल के बच्चे ने लगाए ऐसे शॉट्स, धोनी और डिविलियर्स का अवतार बता रहे लोग

सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है इस बच्चे का वीडियो, हर दिशा में लगा रहा है चौके छक्के

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2021, 04:33 PM IST
  • चेन्नई का रहने वाला है ये बच्चा
    हेलीकॉप्टर शॉट में भी लगाए शॉट
Video : स्टंप से 8 साल के बच्चे ने लगाए ऐसे शॉट्स, धोनी और डिविलियर्स का अवतार बता रहे लोग

नई दिल्लीः भारत में क्रिकेट ऐसा खेल है जिसका जुनून हर उम्र के लोगों पर रहता है. क्रिकेट को लेकर भारतीयों का उत्साह दुनिया के किसी भी देश से कहीं ज्यादा है. यही कारण है कि यहां के बच्चों में भी इस खेल के लिए एक अलग ही उत्साह है. लेकिन कभी-कभी बच्चों का ऐसा विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है, जिसको देखकर लोगों को भरोसा ही नहीं होता. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसकी हर ओर चर्चा हो रही है.
 
8 साल के बच्चे ने मचाई सनसनी
दरअसल, एक वीडियो इन दिनों चर्चा में हैं. इसमें एक 8 साल का बच्चा अपने घर में बल्लेबाजी करता दिख रहा है. लेकिन बल्ले से नहीं, स्टम्प्स से. ये बच्चा चेन्नई का रहने वाला है और इसका नाम अश्वथ बताया जा रहा है. ईएसपीएन क्रिकइंफो द्वारा शेयर किए वीडियो में बच्चा स्टम्प की मदद से चारों तरफ शॉट्स खेलता नजर आ रहा है. वायरल वीडियो में बच्‍चा स्‍टंप से ही खूबसूरती के साथ ड्राइव, स्वीप्, स्‍कूप और फ्लिक शॉट लगाता नजर आ रहा है.

धोनी और डिविलियर्स का अवतार बता रहे लोग
इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चा बड़ी आसानी से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी जैसा हेलिकॉप्टर शॉट लगाता भी दिखा.

जिस तरह ये बच्चा चारों तरफ शॉट्स खेल रहा है. उस कारण से उसे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज पूर्व एबी डिविलियर्स यानी मिस्टर 360 डिग्री का नया अवतार कहा जा रहा है.

 

दरअसल, डिविलियर्स को दुनिया ऐसे बल्लेबाज के तौर पर पहचानती है, जो मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेल सकता है. इसी कारण से उन्हें फैंस और दिग्गज मिस्टर 360 डिग्री भी कहते हैं. आईपीएल 2021 में भी डिविलियर्स ने अपनी इस काबिलियत को कई बार साबित किया था. इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलते हुए डिविलियर्स ने 164 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से सात मैच में 207 रन बनाए थे. उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए थे.

आईपीएल में आरसीबी के इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने आईपीएल में अपने कप्तान विराट कोहली के साथ पांच बार 100 रन से ज्यादा और दो बार 200 रन से ज्यादा की साझेदारी की है. जोकि एक रिकॉर्ड है. डिविलियर्स ने 2016 के आईपीएल में 687 रन बनाए थे. तब वो रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रहे थे. वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इस वीडियो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं और इसे खूब शेयर किया जा रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़