T20 World Cup के लिए अफगान टीम का ऐलान, करीम जनत और नूर अहमद पर गिरी गाज

शिया कप के दौरान अफगानिस्तान टीम का हिस्सा रहे 17 खिलाड़ियों में से समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्लाह शाहिदी, अफसर जजई, करीम जनत और नूर अहमद को मुख्य टीम में जगह नहीं दी गयी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2022, 04:38 PM IST
  • कैस अहमद और रसूली की वापसी
  • जानिए अफगानिस्तान की पूरी टीम
T20 World Cup के लिए अफगान टीम का ऐलान, करीम जनत और नूर अहमद पर गिरी गाज

नई दिल्ली: Afghanistan T20 World Cup 2022 Squad: टी20 वर्ल्डकप का स्क्वाड घोषित करने के लिए ICC ने 15 सितंबर को आखिरी दिन तय किया था. डेड लाइन खत्म होने से पहले अफगान क्रिकेट बोर्ड ने अपने दल का ऐलान कर दिया है. 

बल्लेबाज दारवेश रसूली और तेज गेंदबाज सलीम साफी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए गुरुवार को अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का यह आयोजन 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होगा. 

हाल ही में हुए एशिया कप के दौरान अफगानिस्तान टीम का हिस्सा रहे 17 खिलाड़ियों में से समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्लाह शाहिदी, अफसर जजई, करीम जनत और नूर अहमद को मुख्य टीम में जगह नहीं दी गयी. 

कैस अहमद और रसूली की वापसी

चोट से उबरने के बाद रसूली की टीम में वापसी हुई है.  लेग स्पिन हरफनमौला कैस अहमद और साफी भी अंतिम 15 की टीम में जगह बनाने में सफल रहे. जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह और गुलबदीन नायब  रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जायेंगे. टीम की अगुवाई अनुभवी मोहम्मद नबी करेंगे. 

मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाली वैश्विक प्रतियोगिता के लिए टीम को आंकने के मकसद से एशिया कप एक बहुत अच्छा अवसर था. रसूली अंगुली की चोट से उबर गये है और उन्होंने शापेजा क्रिकेट लीग 2022 टी0 प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाई है. ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां तेज गेंदबाजी के अनुकूल हैं, इसलिए हमने टीम में सलीम साफी को शामिल किया है.’’ 

अफगानिस्तान की पूरी टीम-

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उप-कप्तान), रहमानुल्ला गुरबाज, अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम साफी और उस्मान गनी.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: भारत पाक मैच के 38 दिन पहले ICC ने दी बड़ी जानकारी, अब मैदान पर नहीं देख पाएंगे मैच!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़