गांगुली के बाद चेतन शर्मा पर भी गिरेगी गाज, T20 विश्वकप के बाद कटेगा चयन समिति से पत्ता

Indian Selectors Committee, T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से हटाने के बाद बोर्ड अब चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा पर भी कार्रवाई करने की ओर देख रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2022, 10:00 AM IST
  • गांगुली के बाद चेतन शर्मा पर गिरेगी गाज
  • जानें कब तक BCCI चेतन शर्मा पर नहीं करेगा कार्रवाई
गांगुली के बाद चेतन शर्मा पर भी गिरेगी गाज, T20 विश्वकप के बाद कटेगा चयन समिति से पत्ता

Indian Selectors Committee, T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार (18 अक्टूबर) को 3 साल के कार्यकाल के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को अध्यक्ष पद से हटा दिया और अब उनकी जगह 1983 विश्वकप में जीत दिलाने वाली टीम का हिस्सा रहे रोजर बिन्नी को निर्विरोध प्रेजिडेंट बना दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार गांगुली 2023 के वनडे विश्वकप तक अपने अध्यक्ष पद पर बरकरार रहना चाहते थे लेकिन बोर्ड के अधिकारी उनसे खुश नहीं थे, इसी वजह से उनके कार्यकाल को बढ़ाया नहीं गया.

गांगुली के बाद चेतन शर्मा पर गिरेगी गाज

रोजर बिन्नी के 36वें अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद विवादों में रहने वाली भारत की नेशनल चयन समिति पर भी अगली गाज गिरती नजर आ रही है, खासतौर से राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा पर जिनकी अधर में लटकी किस्मत का फैसला टी20 विश्वकप के बाद किया जा सकता है.

चेतन शर्मा को लेकर पिछले कुछ समय में काफी आलोचना देखने को मिली है क्योंकि उनके टीम सेलेक्शन के मामले में निरंतरता नजर नहीं आई है. इतना ही नहीं उनकी टीम को अक्सर सोशल मीडिया से प्रभावित करार दिया जाता है क्योंकि वो अक्सर जिन खिलाड़ियों को न चुनने के लिये ट्रोल होते हैं उन प्लेयर्स को अगली सीरीज में मौका दे देते हैं.

जानें कब तक बीसीसीआई चेतन शर्मा पर नहीं करेगा कार्रवाई

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि भारत टी 20 विश्व कप में कैसा प्रदर्शन करता है. बोर्ड में ज्यादातर लोग चेतन से बहुत खुश हैं. लेकिन वह तब तक बने रहेंगे जब तक बीसीसीआई नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का चयन नहीं करता.’ 

चेतन को अपने भविष्य के बारे के जानने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा लेकिन  ईस्ट जोन के प्रतिनिधि देबाशीष मोहंती को कुछ महीनों में अपना पद छोड़ना होगा क्योंकि वह जूनियर और सीनियर चयन समिति में कुल चार साल पूरे करेंगे. 

इस अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘अभय कुरुविला के साथ लागू हुआ नियम मोहंती पर भी लागू होगा. देबू (मोहांती) को 2019 की शुरुआत में जूनियर पैनल में सीओए द्वारा शामिल किया गया था और देवांग गांधी का कार्यकाल पूरा होने पर वह सीनियर समिति में आये थे.’

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: भारत के खिलाफ क्या होगा न्यूजीलैंड का प्लान, वार्मअप मैच से पहले साउदी ने किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़