Asia Cup: भारतीय टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा को रहना होगा अलर्ट

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. 4 साल बाद खेले जा रहे इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट का आगाज बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच के साथ होगा लेकिन फैन्स को 28 अगस्त को खेले जाने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच का इंतजार है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Aug 22, 2022, 08:13 AM IST
  • भारतीय टीम की कमजोर कड़ी साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी
  • रोहित शर्मा को रखना होगा खास ध्यान
Asia Cup: भारतीय टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा को रहना होगा अलर्ट

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है और पाकिस्तान के बाद अब भारत ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. 4 साल बाद खेले जा रहे इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट का आगाज बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच के साथ होगा लेकिन फैन्स को 28 अगस्त को खेले जाने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच का इंतजार है.

भारतीय टीम की कमजोर कड़ी साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी

एशिया कप के प्रसारणकर्ता भी इसी राइवलरी पर फोकस करते हुए एशिया कप का प्रमोशन कर रहे हैं, जिसमें वो टी20 विश्वकप 2021 में मिली हार को याद दिला रहे हैं. ऐसे में भारतीय टीम भी टी20 विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से लगातार तीसरी बार एशिया कप के खिताब जीतने की ओर देख रही है.

हालांकि एशिया कप के लिये जिन 15 खिलाड़ियों को मौका दिया गया है उसमें कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो कि भारतीय टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हो सकते हैं और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को फिर से हार का सामना करना पड़ सकता है. अगर भारतीय टीम को इससे बचना है तो रोहित शर्मा को इन खिलाड़ियों पर खास ध्यान देना होगा.

आवेश खान की गेंदबाजी करती है नर्वस

इस फेहरिस्त में पहला नाम तेज गेंदबाज आवेश खान का है जिन पर भुवनेश्वर कुमार के साथ तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी. आवेश खान की बात करें तो वो काफी प्रतिभाशाली हैं लेकिन हाल ही में खत्म हुई वेस्टइंडीज सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. आईपीएल में धमाल मचाने वाले इस गेंदबाज की बात करें तो अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर में ज्यादा तर मैचों में वो महंगे साबित हुए हैं और कुछ मैचों को छोड़कर ज्यादातर मैचों में कामयाब भी नहीं हुए हैं.

आवेश खान अब तक 13 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 32 की औसत से सिर्फ 11 विकेट हासिल किये हैं और इस दौरान उनकी इकॉनमी लगभग 11 की रही है. ऐसे में रोहित को उनका सही समय पर इस्तेमाल करने की दरकार होगी. इस लिस्ट में दूसरा नाम रविचंद्रन अश्विन का है. अश्विन लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं, ऐसे में उनका फॉर्म को लेकर कुछ भी तय नहीं है.

अश्विन-कोहली पर रखनी होगी खास नजर

इतना ही नहीं अश्विन पिछले कुछ समय में सिर्फ किफायती साबित हुए हैं जबकि विकेट लेने की काबिलियत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही हैं. ऐसे में अश्विन को प्लेइंग 11 में खिलाना और सही समय पर उनका इस्तेमाल करना यह रोहित शर्मा की जिम्मेदारी होगी.

इसके अलावा विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म भी टीम के लिये चिंता का विषय है. सभी फैन्स की तरह कप्तान रोहित को भी विराट के लय में वापस आने की उम्मीद होगी, हालांकि ऐसा नहीं होने पर उन्हें बैकअप प्लान तैयार रखना होगा. ऐसे में वो राहुल के बजाय कोहली के साथ ओपनिंग करने का जोखिम उठा सकते हैं, जहां पर पूर्व कप्तान खुलकर खेल सकते हैं और अगर वो आउट भी हो जाते हैं तो केएल राहुल उस जिम्मेदारी को निभा सकते है.

इसे भी पढ़ें- अब T20 क्रिकेट में नहीं खेलेंगे मोहम्मद शमी, चयनकर्ताओं ने बताया क्यों खत्म हो गया है करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़