Asia Cup 2022: रोहित, कोहली, पंत नहीं बल्कि ये 4 खिलाड़ी बनेंगे भारत के मैच विनर्स, जितायेंगे लगातार तीसरा खिताब

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से यूएई की सरजमीं पर शुरू होने वाले एशिया कप के 15वें संस्करण में भारतीय क्रिकेट टीम को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऐसे में फैन्स को उम्मीद होगी कि उसके सबसे बड़े खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत टीम के लिये शानदार प्रदर्शन कर उसे लगातार तीसरी बार खिताबी चैम्पियन बनाने का काम करें.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Aug 24, 2022, 12:53 PM IST
  • पंत, कोहली-रोहित अहम पर एक्स फैक्टर नहीं
  • लगातार तीसरी बार खिताब जीत सकता है भारत
Asia Cup 2022: रोहित, कोहली, पंत नहीं बल्कि ये 4 खिलाड़ी बनेंगे भारत के मैच विनर्स, जितायेंगे लगातार तीसरा खिताब

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से यूएई की सरजमीं पर शुरू होने वाले एशिया कप के 15वें संस्करण में भारतीय क्रिकेट टीम को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऐसे में फैन्स को उम्मीद होगी कि उसके सबसे बड़े खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत टीम के लिये शानदार प्रदर्शन कर उसे लगातार तीसरी बार खिताबी चैम्पियन बनाने का काम करें. हालांकि भारतीय टीम के लिये ये तीनों ही खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित नहीं होने वाले हैं.

भारत को अपने कैंपेन का आगाज 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के साथ करना है. ऐसे में हम आज उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो भारतीय टीम के लिये एशिया कप में सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं.

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का शामिल है जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम के लिये डेब्यू किया. अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये पहले टी20 मैच में अपना डेब्यू किया और अब तक 6 टी20 मैचों में शिरकत करते हुए 9 विकेट हासिल कर चुके हैं. अर्शदीप सिंह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिये वेस्टइंडीज दौरे पर मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था.

जसप्रीत बुमराह के बाद अर्शदीप सिंह को एशिया कप की टीम में जगह दी गई जहां पर उनका मुख्य काम डेथ ओवर की गेंदबाजी होगा. अर्शदीप सिंह ने आईपीएल के दौरान यह काम बखूबी किया है और कई बार हार की दहलीज से मैच को छीनकर अपनी टीम को जीत दिलाई है. पाकिस्तान के खिलाफ वो सरप्राइज पैकेज के रूप में नजर आ सकते हैं और भारत के लिये सबसे बड़े मैच विनर बन सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- कुछ दिन पहले ही लगाई थी मदद की गुहार, अब इस भारतीय दिग्गज को मिला एक लाख महीने की जॉब का ऑफर

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

इस लिस्ट में दूसरा नाम हार्दिक पांड्या का है जिन्होंने भारतीय टीम में वापसी करने के बाद से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम मैनेजमेंट की ढेरों चिंताओं का अकेला समाधान बन गये हैं. हार्दिक पांड्या ने वापसी करने के बाद लगातार अच्छी गेंदबाजी की है तो वहीं पर बल्लेबाजी में भी रनों का अंबार लगाया है. हार्दिक पांड्या टीम को गेंदबाजी का अतिरिक्त विकल्प देने के साथ-साथ बल्लेबाजी में गहराई भी देते हैं और जरूरत पड़ने पर फिनिशर की भी भूमिका अदा कर सकते हैं. एशिया कप में वो हर्षल पटेल की गैरमौजूदगी में मुख्य गेंदबाज के रूप में खेलते नजर आयेंगे और हार-जीत के बीच सबसे बड़ा अंतर बन सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

भारतीय टीम के एबी डिविलियर्स के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. मैदान के चारों ओर शॉट लगाने की उनकी काबिलियत और मैच के फ्लो के हिसाब से बल्लेबाजी में गियर बदलने की जो आजादी सूर्यकुमार देते हैं वो किसी भी टीम के लिये मैच विनर साबित हो सकती है. इतना ही नहीं वो इस समय बेहद शानदार लय में भी है जिसकी वजह से वो आईसीसी की टी20 रैंकिंग मे दूसरे पायदान पर काबिज खिलाड़ी भी बने हुए हैं. उनका फॉर्म में होना भारतीय टीम के लिये सबसे बड़ी खुशखबरी है.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ देगा ये भारतीय बैटर, पाक को इस बात का नुकसान 

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda)

दीपक हुड्डा ने इस साल जब से भारतीय टीम के लिये डेब्यू किया है तब से अब तक वो 8 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं और भारतीय टीम ने हर मैच में जीत हासिल की है. हुड्डा ने टी20 की 7 पारियों में 161.18 की स्ट्राइक रेट और 54.8 की औसत से 274 रन बनाये हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है. वहीं गेंदबाजी में भी उनके पास विकेट निकालने की काबिलियत उन्हें टीम के लिये ज्यादा अहम बनाती है. ऐसे में अगर भारतीय टीम के किसी एक गेंदबाज का दिन खराब चल रहा हो तो वो कप्तान रोहित शर्मा को गेंदबाजी में मदद दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- नहीं थम रहा पुजारा का बल्ला, इंग्लैंड में फिर ठोंका ताबड़तोड़ शतक, क्रुणाल पांड्या को लगी चोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़