वनडे विश्वकप के लिये ऑस्ट्रेलिया ने चुना टीम का नया कप्तान, वार्नर-स्मिथ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को थमाई कमान

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एरॉन फिंच के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अपने नये वनडे कप्तान का ऐलान कर दिया है जिसकी कमान डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को नहीं सौंपी गई है बल्कि एक ऐसे खिलाड़ी को सौंपी गई है जो रेस में काफी पीछे चल रहा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 12:08 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के 27वें कप्तान बनें पैट कमिंस
  • सेलेक्शन पर जानें क्या बोले सीए प्रमुख
वनडे विश्वकप के लिये ऑस्ट्रेलिया ने चुना टीम का नया कप्तान, वार्नर-स्मिथ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को थमाई कमान

नई दिल्लीः ODI World Cup 2023: टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे पैट कमिंस को  एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय टीम का नया कप्तान चुना गया है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए वनडे मैच में कप्तानी करने वाले एरॉन फिंच ने पिछले महीने इस प्रारूप से संन्यास ले लिया था. टीम के नए कप्तान की पुष्टि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने की है, और बताया की 29 साल के तेज गेंदबाज पैट कमिंस अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में टीम की अगुआई करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के 27वें  कप्तान बनें पैट कमिंस

इसके साथ ही टीम के नए कप्तान पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के 27वें एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कप्तान होंगे. इस दौरान कमिंस ने कप्तानी की दौड़ में शामिल स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को पछाड़ा है. बता दें कि पैट कमिंस सफेद गेंद के क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम की अगुआई करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं. हालांकि अब तक सीए के तरफ से एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए टीम के उप कप्तान की घोषणा नहीं की गई है. 

सेलेक्शन पर जानें क्या बोले सीए प्रमुख

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने कहा, ‘टेस्ट टीम की कमान संभालने के बाद से पैट (कमिंस) ने शानदार काम किया है और हम भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्वकप में उनके टीम की कमान संभालने को लेकर उत्सुक हैं. ’ 

इस समय आवाज उठ रही है कि डेविड वार्नर के नाम पर विचार नहीं किया गया क्योंकि उनके कप्तान बनने पर लगा आजीवन प्रतिबंध अब भी जारी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हालांकि अपनी आचार संहिता में बदलाव पर विचार कर रहा है. कमिंस को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. एरॉन फिंच टी20 मुकाबले में टीम की अगुआई करना जारी रखेंगे. ऑस्ट्रेलिया अगली एकदिवसीय सीरीज अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा जो तीन मैच की होगी.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup: खेलने से पहले ही हार गई ऑस्ट्रेलिया, जानें वो आंकड़ा जो टीमों के लिये बना है श्राप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़