T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई कोच ने टीम को दिया ये मंत्र

सेमीफाइनल मुकाबले में फिंच की टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर सबसे हैरान कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2021, 09:37 AM IST
  • जस्टिन लैंगर अपनी पहली ट्रॉफी के लिए लक्ष्य बना रहे हैं
  • उनका मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ "निडर" होना होगा
 T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई कोच ने टीम को दिया ये मंत्र

नई दिल्ली: सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में एंट्री की. अब उसका मुकाबला टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड से होगा. कीवी टीम भी फाइनल में कंगारुओं को शिकस्त देकर 2015 के वनडे वर्ल्डकप का हिसाब चुकता करना चाहेगी.

सेमीफाइनल मुकाबले में फिंच की टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर सबसे हैरान कर दिया.

चैंपियन की तरह खेल रही ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर सबसे छोटे प्रारूप में अपनी पहली ट्रॉफी के लिए लक्ष्य बना रहे हैं. एरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया स्पष्ट रूप से सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ अपने क्लास के करीब नहीं थी लेकिन, उनकी बॉडी लैंग्वेज में 'चैंपियन रवैया' था. आखिरकार अंत में उसने पाकिस्तान को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया. उन्हें रविवार को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ "निडर" होना होगा.

रविवार को ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने अपनी टीम को स्पष्ट संदेश दिया- रविवार को निडर रहें.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड को एक साथ मिलीं बुरी और राहत भरी खबरें, चिंता में ऑस्ट्रेलिया

अपनी लय बरकरार रखने की जरूरत
कोच लैंगर ने कहा कि हमारी टीम को अपनी पुरानी लय बरकरार रखने की जरूरत है. यह बहुत जरूरी है कि हमारे पास मानसिकता हो, चाहे हम पहले बल्लेबाजी करें या पहले गेंदबाजी करें. हम किसी भी स्थिति से जीत सकते हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच ने आगे कहा कि उनके खिलाड़ियों ने उस तरह का क्रिकेट खेला है जिसका वह जिक्र कर रहे हैं और बस रविवार को इसे फिर से देने की जरूरत है.

2010 में फाइनल खेल चुका है ऑस्ट्रेलिया

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2010 के टी20 वर्ल्डकप में फाइनल तक का सफर तय किया था. तब उसे इंग्लैंड के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ कंगारू टीम अपना पहला खिताब जीतने के लिए जद्दोजहद करेगी.

ब्लैक कैप्स की टी20 विश्व कप में बेहद खराब शुरुआत हुई थी, जब वे अपना पहला मैच पाकिस्तान से हार गए और इसके कारण केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम की दावेदारी पर सवाल खड़े होने लगे थे.इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपने दूसरे मैच में भारत को आठ विकेट से रौंद दिया, जिसमें ट्रेंट बोल्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 110 पर ही रोक दिया था.

सुपर 12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को अंतिम ओवर में बड़ी मुश्किल से हराया था. सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक ओवर शेष रहते ही मैच को खत्म कर दिया और फाइनल में पहुंच गए.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2021: पाक पीएम इमरान ने खुद से की बाबर की तुलना, बताई हार की असली वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़